Today Breaking News

12 दिसंबर से चलेगी उत्तर भारत दर्शन यात्रा ट्रेन, आधी बुकिंग रांची वालों ने करवा ली

गाजीपुर न्यूज़ टीम,  नई दिल्ली. 12 दिसंबर को उत्तर भारत के विभिन्न पर्यटक स्थल के दर्शन के लिए विशेष ट्रेन चलाया जा रहा है. यह विशेष ट्रेन 12 दिसंबर को रांची से रवाना होगी. ट्रेन की आधी बुकिंग रांची के लोगों ने करवा लिया है. इन बातों की जानकारी गुरुवार को रांची के टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड के चीफ सुपरवाइजर ज्योति कुमारी ने दी है.


इंडियन रेलवे कैटरिंग और टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड के चीफ सुपरवाइजर ज्योति कुमारी प्रेस कॉन्फ्रेंस में  कहा कि आईआरसीटीसी रेलवे के वित्तीय वर्ष 2021- 22 के बनाए निर्देश के अनुसार विशेष पर्यटन स्पेशल ट्रेन चला रही है. यह ट्रेन वैष्णो देवी के साथ-साथ उत्तर भारत के दर्शन 8 रात और 9 दिनों के लिए करवाएगी. ट्रेन में कुल पांच सौ सीटें हैं. यह विशेष ट्रेन 12 दिसंबर को रांची से रवाना होगी. ट्रेन की आधी बुकिंग रांची के लोगों ने करवा लिया है.

इन जगहों से गुजरेगी ट्रेन

उत्तर भारत दर्शन स्पेशल ट्रेन रांची स्टेशन से खुलकर बोकारो, धनबाद, आसनसोल, चितरंजन, जामताड़ा, मधुपुर, बक्सर होते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय के रास्ते वैष्णो देवी की ओर जाएगी. इसके साथ ही है ट्रेन अयोध्या, मथुरा, वृंदावन, और राम जन्मभूमि मंदिर के भी दर्शन करवाएगी. ट्रेन में रहना, खाना सहित कई दूसरे सुविधाएं दी जाएगी.

'