Breaking News

टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली यह SUV हुई महंगी, TATA ने इन मॉडल्स को किया बंद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग और पिछले महीने सबसे ज्यादा बिकने वाली टाटा की सब-कॉमपैक्ट SUV Nexon को खरीदना महंगा हो गया है। रशलेन की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने नेक्सॉन की कीमतों में 11 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी है। कंपनी ने डीजल वेरियंट्स को 11 हजार रुपये और पेट्रोल वेरियंट्स को 10,500 रुपये तक महंगा किया है। पिछले तीन महीनों में यह दूसरा मौका है, जब कंपनी ने नेक्सॉन की कीमत में इजाफा किया है। 

इतनी हुई शुरुआती कीमत

कीमत बढ़ने के बाद नेक्सॉन की शुरुआती कीमत बढ़कर 7.30 लाख रुपये हो गई है। वहीं, प्राइस हाइक के बाद नेक्सॉन के टॉप-एंड वेरियंट- XZA+(O) Dark की कीमत 13,34,900 रुपये हो गई है, जो पहले 13,23,900 रुपये हुआ करती थी। कंपनी ने नेक्सॉन के लगभग वेरियंट को महंगा किया है, लेकिन अभी भी कुछ वेरियंट ऐसे हैं जिनकी कीमत में इस बार कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

इन वेरियंट्स को किया बंद

कीमत बढ़ाने के साथ ही कंपनी ने नेक्सॉन के कुछ डीजल वेरियंट्स को डिस्कंटिन्यू भी कर दिया है। डिस्कंटिन्यू किए गए वेरियंट में एंट्री-लेवल XE, मिड-स्पेक XMA और XMA(S) के अलावा XZ और XZA+(S) शामिल हैं। नेक्सॉन की बढ़ी हुई कीमतें और अपडेटेड वेरियंट कंपनी की वेबसाइट पर लाइव हैं।

स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स 

टाटा नेक्सॉन दो इंजन ऑप्शन- 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड और 1.5 लीटर डीजल में उपलब्ध है। एसयूवी का पेट्रोल इंजन 5,500 rpm पर 118bhp की पावर और 1750 rpm पर 170Nm का टॉर्क देता है। वहीं, इसका डीजल इंजन 4000 rpm पर 109 bhp की पावर और 1500 rpm पर 260 Nm का टॉर्क ऑफर करता है। दोनों इंजन मैनुअल और AMT गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आते हैं। कंपनी नेक्सॉन का इलेक्ट्रिक वर्जन भी ऑफर करती है।

फीचर्स की बात करें तो नेक्सॉन के डैशबोर्ड में आपको 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले को सपोर्ट करता है। सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल से लैस इस एसयूवी में दमदार साउंड के लिए JBL का ऑडियो सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें आपको क्रूज कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स और इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर भी मिलते हैं। सेफ्टी के लिए नेक्सॉन में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस और ईबीडी के साथ कई और फीचर दिए गए हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();