Today Breaking News

लखनऊ रूट की सभी ट्रेन रद्द होने के बाद परिवहन विभाग ने की ये व्यवस्था

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. भारतीय रेलवे के लखनऊ सीतापुर रेल खंड पर इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है. जिसके चलते अगले 5 दिन के लिए रेलवे ने इस रूट के लिए सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया. जिसकी वजह से इस रूट के यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, इन यात्रियों की सुविधा के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग इस रूट में कई अतिरिक्त बसों का संचालन करने जा रहा है.

हर घंटे मिलेंगी इस रूट पर बसें

परिवहन विभाग यात्रियों की सुविधा के लिए कैसरबाग बस अड्डे से लखनऊ सीतापुर रूट पर अतिरिक्त 25 साधारण बसें चलाने जा रहा है. ये बसें सुबह 8 बजे से लेकर रात 8 बजे तक चलेंगी. यात्रियों को बस अड्डे से हर आधे घंटे में आसानी से बस मिल सकेगी.

ट्रेनों का संचालन बंद होने की वजह से शुरू की जा रही अतिरिक्त बसें

इस संबंध में जानकारी देते हुए क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ से सीतापुर और मौलानी व गोरखपुर रूट पर ट्रेनों का संचालन पांच दिनों के लिए बंद कर दिया है. जिसके चलते परिवहन विभाग ने अतिरिक्त बस 40 सीटर चलाने का निर्देश दिया है.

ड्राइवर कंडक्टरों को ड्यूटी के दिए निर्देश

एआरएम विमल राजन ने बताया कि बसें उपलब्ध कराने के लिए ड्राइवर कंडक्टरों की ड्यूटी लगाने के लिए कह दिया है. वर्तमान में सीतापुर डिपो की बसें लखनऊ तक आ रही है. इस वजह से अतिरिक्त बसें चलाकर यात्रियों को राहत मिलेगी क्योंकि ट्रेन बंद होने से दैनिक यात्रियों की संख्या ज्यादा होती है.

'