Today Breaking News

Ghazipur News : 813 दुकानों पर समारोह पूर्वक शुरू हुआ राशन वितरण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सरकार द्वारा दिसंबर से मार्च तक निश्शुल्क दोगुने राशन का वितरण रविवार को नगर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक के 813 दुकानों पर समारोह पूर्वक शुरू किया गया। इसमें 36 हजार 951 लाभार्थियों को राशन का वितरण किया गया। नगर क्षेत्र की 64 दुकानों से पांच हजार 780 व ग्रामीण क्षेत्र की 749 दुकानों से 31 हजार 171 लाभार्थियों को राशन वितरण हुआ।

जगह-जगह जनप्रतिनिधियों ने राशन वितरण का शुभारंभ पात्र लाभार्थियों को चना, तेल व नमक वितरित कर किया। राशन की उपलब्धता को देखते हुए पहले दिन प्रत्येक दुकान से 50-50 लाभार्थियों को राशन के साथ खड़ा चना, खाद्य तेल व आयोडाइज्ड नमक का पैकेट वितरित किया गया। पहली बार चना के साथ तेल व नमक पाकर लाभार्थियों के चेहरे खिले नजर आए।

कासिमाबाद ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत सुकहा, सोनबरसा व धरवारकला सहित कई सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर खाद्यान्न का वितरण नहीं हुआ। इसके चलते खाद्यान्न लेने पहुंचे लोगों को निराश होकर वापस जाना पड़ा। सुकहा के कोटेदार सुनील गुप्ता ने बताया कि गोदाम से खाद्यान्न न मिलने के कारण वितरण नहीं हो पाया है। जनता खाद्यान्न के लिए हंगामा कर रही थी किसी तरह लोगों को समझा-बुझाकर भेजा गया। क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया की लिस्टिग न होने के कारण लगभग 20 दुकानों पर खाद्यान्न नहीं पहुंच पाया है। सोमवार से हर दुकान खाद्यान्न भेज कर वितरण शुरू करा दिया जाएगा।

दो दिनों में जनपद के सभी 1615 राशन की दुकानों से सभी को राशन का वितरण प्रारंभ कर दिया जाएगा। नैफेड की ओर से चना, तेल व नमक का स्टाक उपलब्ध कराया जा रहा है। - कुमार निर्मलेंदु जिलापूर्ति अधिकारी।


'