Today Breaking News

बिहार भी अजीब है! दहेज लेने से मना करने पर ससुर-साले ने दूल्हे को पीटा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, पटना. बिहार के बक्सर में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां दुल्हन पक्ष के लोगों ने दहेज ना लेने के कारण दूल्हे समेत उसके परिवार के लोगों की पिटाई कर दी. इस मारपीट में दूल्हा घायल हो गया है. लड़की पक्ष के भी कई लोग घायल हो गए हैं. ये मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत करहसी गांव का है. जहां शादी पर दहेज लेने से मना करने पर दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हे और उसके रिश्तेदारों की पिटाई कर दी. दुल्हे का कहना है कि ससुर और सालों ने पैसों की लेन-देन पर कहासुनी की और फिर मारपीट शुरू की. जबकि दहेज प्रतिषेध अधिनियम 1961 के अनुसार दहेज लेना और देना दोनों कानूनन अपराध है.

बता दें कि सिकरौल थाना क्षेत्र के जिगना गांव के रहने वाले सुरेन्द्र मिश्रा के पुत्र अनिल मिश्रा की बारात, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के करहसी गांव में उपेंद्र मिश्रा के घर पर गई थी. शादी की सभी रस्में पूरी होने के बाद दूल्हे और उसके रिश्तेदार खाना खाने के लिए बैठे. इसी दौरान लड़की के पिता उपेंद्र मिश्रा ने दूल्हे को बार-बार पैसे देने की कोशिश की. लेकिन दूल्हा पैसा लेने से मना करता रहा. जिसके बाद दोनों तरफ से कहासुनी हो गई. देखते ही देखते ये कहासुनी झड़प में बदल गई और मारपीट में कई लोग घायल हो गए. मारपीट में घायल दूल्हे अनिल मिश्रा ने बताया कि पैसा लेने से इनकार करने पर शराब के नशे में धुत लड़की पक्ष के लोगों ने मारपीट शुरू कर दी.

इस मारपीट में लड़की पक्ष के भी कई लोग घायल हो गए हैं. सदर अस्पताल में इलाज करवा रहे दुल्हन के घरवालों ने बताया कि पैसे को लेकर कहासुनी हो गई जिसके बाद दूल्हे पक्ष के लोग बदतमीजी करने लगे. जिसके बाद मारपीट की नौबत आ गई. घटना के बाद पुलिस ने दूल्हा और दुल्हन पक्ष के लोगों को समझा-बुझाकर विदाई करवा दी. फिलहाल माहौल शांत है और लोग दूल्हे की तारीफ कर रहे हैं.

'