Today Breaking News

बनारस के लहरतारा से विजया सिनेमा तक फोर और सिक्स लेन होगी सड़क

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. यूपी कैबिनेट बाई सर्कुलेशन के जरिए बुधवार को वाराणसी के कई मार्गों के निर्माण और चौड़ीकरण कार्यों को मंजूरी दी गई। वाराणसी में कालीमाता मंदिर से आवास विकास कॉलोनी होते हुए वाराणसी आजमगढ़ रोड तक मार्ग के 2.40 किलोमीटर में 02 लेन व 4.10 किमी. में (पांडेयपुर चौराहे से रिंग रोड तक) 04 लेन में चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण कार्य की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति। 

वाराणसी के लहरतारा से बीएचयू, रविंद्रपुरी कॉलोनी होते हुए विजया सिनेमा तक मार्ग के चैनेज 0 से 7.212 तक 04 लेन एवं चैनेज 7.212 से 9.512 तक 06 लेन में चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण कार्य की वित्तीय और प्रशासकीय स्वीकृति। वाराणसी में कचहरी से आशापुर चौराहा होते हुए संदहा तक मार्ग का फोर लेन में चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य की वित्तीय और प्रशासकीय स्वीकृति।

गोरखपुर-गाजियाबाद के पीएचसी-सीएचसी के पुराने भवन टूटेंगे

गोरखपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कौड़ीराम परिसर में स्थित पुराने जर्जर भवनों के ध्वस्तीकरण की अनुमति प्रदान की गई। वहीं गाजियाबाद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डासना, लोनी, मुरादनगर, मोदीनगर एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भोजपुर तथा फरीदनगर के परिसर में पुराने निष्प्रयोज्य भवनों के ध्वस्तीकरण की अनुमति कैबिनेट बाई सर्कुलेशन के जरिए प्रदान की गई।

नोएडा मोनोपोल लाइन निर्माण का रास्ता साफ

गौतमबुद्धनगर के नोएडा में बिजली की मोनोपोल लाइन के निर्माण का रास्ता साफ हो गया। बुधवार को कैबिनेट बाई सर्कुलेशन के जरिए इस प्रस्ताव को हरी झंडी मिल गई। गौतमबुद्ध नगर में 400 केवी द्विपथ सेक्टर 148-सेक्टर 123 नोयडा मोनोपोल लाइन निर्माण कार्य में प्रभावित 4.76 हेक्टेअर आरक्षित वनभूमि के गैर वानिकी प्रयोग करने के लिए वन विभाग के उस शासनादेश के प्रावधानों से छूट प्रदान की गई है, जिसके तहत वर्तमान बाजार दर पर मूल्य (प्रीमियम) व उसके 10 प्रतिशत धनराशि के बराबर वार्षिक लीज रेंट के भुगतान का प्रावधान है।

'