Today Breaking News

सीबीआई ने बैंक के शाखा प्रबंधक को रिश्वत लेते दबोचा, यहां पढ़ें क्‍या है पूरा मामला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मुरादाबाद. सीबीआई (सेंट्रल ब्यूरो आफ इन्वेस्टिगेशन) की टीम ने मंगलवार को मूंढापांडे ब्लाक में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक की लालाटीकर शाखा में छापा मारा। टीम ने रिश्वत लेते हुए शाखा प्रबंधक गिरीश गंगवार को दबोच लिया। इसके बाद टीम शाखा प्रबंधक को उसके रामपुर स्थित आवास पर लेकर गई। इसके अलावा दूसरी टीमें ऋण दिलाने वाले दलाल एवं कई शिकायतकर्ताओं के घर भी पहुंचीं। रात साढ़े नौ बजे तक टीम की कार्रवाई चल रही थी। एक टीम ने मुख्यालय में पहुंचकर आरोपित शाखा प्रबंधक के बारे में जानकारी जुटाई।

सीबीआई को शिकायत मिली थी कि ऋण स्वीकृति के नाम पर रिश्वतखोरी की जा रही है। किसी का भी ऋण बगैर दलालों के मंजूर नहीं हो रहा है। शिकायतों पर टीम ने शाखा पर छापा मारा। सीबीआइ टीम ने शाखा से बैंक प्रबंधक गिरीश गंगवार को हिरासत में लेने के बाद पूछताछ शुरू की। कार्रवाई के दौरान किसी भी कर्मचारी को बाहर नहीं जाने दिया गया। एक टीम ने रौड़ा गांव में कयूम मास्टर को भी पकड़ा था। उस पर ऋण स्वीकृत कराने के नाम पर दलाली का आरोप था। 

चश्मदीदों ने बताया कि बैंक के कामकाज का समय खत्म होने के बाद सीबीआई टीम ने शाखा परिसर में प्रवेश किया और अंदर से शटर गिरा लिया। इससे परिसर में खलबली मच गई। अन्य टीमें शिकायतकर्ता और अन्य लोगों से जाकर पूछताछ करती रहीं। टीम में आठ लोग शामिल थे और तीन गाडिय़ों से आए थे। 

देर रात कार्रवाई चल रही थी, इसके चलते सीबीआइ ने कितनी रिश्वत लेते पकड़ा है, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई। सीबीआइ टीम वीरपुर वरियार गांव में एक किसान के पास भी पहुंची। टीम ने प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक मुख्यालय रामगंगा विहार में पहुंचकर शाखा प्रबंधक से जुड़े दस्तावेज एवं खाते की जानकारी ली। बैंक के शीर्ष अफसर इस संबंध में जानकारी से इन्कार करते रहे।

सूचना मिली थी कि सीबीआई ने लालाटीकर शाखा में छापा मारा है। सीबीआइ की ओर से एक गाड़ी मांगी गई थी, जो उपलब्ध करा दी गई। बैंक प्रबंधक से सीबीआइ पूछताछ कर रही है।-विचित्र अग्रवाल, क्षेत्रीय प्रबंधक, प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक 

'