Today Breaking News

सबसे सस्ती और शानदार माइलेज देने वाली 7 सीटर कार, फीचर्स भी मिलेंगे धांसू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. अगर आप 6 लाख रुपये से कम कीमत कीमत की 7 सीटर कार की तलाश में हैं तो, आपके पास 'डैटसन गो प्लस', 'ट्राइबर' जैसी सस्ती और किफायती कारों के ऑप्शन हैं, जो भारत की सबसे सस्ती 7 सीटर कार है। इन कार की शुरूआती दिल्ली एक्स-शोरूम प्राइस 6 लाख रुपये से भी कम है। आइये आपको बताते हैं इन 7 सीटर कारों की खासियत।

डैटसन गो प्लस

डैटसन गो प्लस का नाम देश की सबसे सस्ती 7 सीटर कारों में से एक है। यह इंडियन मार्केट में यह कार दो इंजन विकल्प के साथ आती है। अगर बात करें 0.8-लीटर और 1-लीटर इंजन की तो, यह इंजन 5678 आरपीएम पर 54 PS की पावर और 4386 आरपीएम पर 72 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है, वहीं इसके 1-लीटर इंजन की बात की जाए तो, यह 5500 आरपीएम पर 68 PS की पॉवर और 4250 आरपीएम पर 91 Nm की पीक टॉर्क पैदा करता है।

अन्य खासियत

डैटसन गो प्लस के अन्य खासियत को बताया जाए तो, इसके फ्रंट में McPherson Strut के साथ लोवल ट्रांसवर्स लिंक दिया है। वहीं, इसके रियर में ट्विस्ट बीम सस्पेंशन के साथ क्वाइल स्प्रिंग दिया है। इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है, जो किसी भी ट्रिप को सेफ्टी की लिहाज से बेहतरीन बनाता है। डैटसन गो प्लस में 2450 मिलीमीटर का व्हीलबेस दिया गया है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 180 मिलीमीटर है, वहीं लंबाई 3995 मिलीमीटर, चौड़ाई 1636 मिलीमीटर और ऊंचाई 1507 मिलीमीटर है। कंपनी का दावा है कि इसमें 22 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिलता है।

कीमत

कीमत की बात करें तो, इसकी कीमत 4.26 लाख रुपये (दिल्ली एक्स-शोरूम) है, जो इसके टॉप एंड वेरिएंट पर 6.99 लाख रुपये तक जाती है।

ट्राइबर 7 सीटर

ट्राइबर को इंडियन मार्केट में काफी पंसद किया जाता है, इसको पसंद किए जाने का मुख्य कारण इसकी कीमत और इसका स्पेस है। इस 7 सीटर कार को कुल चार वेरिएंट्स में उतारा गया है।

इंजन

इंजन की बात करें तो, ट्राइबर में 999 सीसी का 3-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 72 बीएचपी की पॉवर और 96एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं इसमें 5 - स्पीड मैनुअल और 5 -स्पीड AMT गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है। माइलेज की बात करें तो, यह कार 18 - 19kmpl की माइलेज देती है। 

कीमत

कीमत की बात करें तो, इसकी कीमत 5.30 लाख रुपये से शुरू होती है, जो कि टॉप वेरिएंट 7.65 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है।

'