Today Breaking News

सिर्फ 50 हजार रुपये देकर घर ला सकते हैं मारुती Alto, फिर हर महीने बस इतनी EMI बनेगी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. भारत में लोग सबसे ज्यादा मारुति सुजुकी कंपनी की कार खरीदते हैं और इसमें भी सस्ती कारों की बंपर बिक्री होती है, जिनकी माइलेज भी अच्छी हो। ऐसे में लोगों को मारुति ऑल्टो (मारुती Alto 800) और मारुति वैगनआर (मारुती WagonR) जैसी कारें सबसे ज्यादा पसंद आती हैं। आप भी अगर इन दिनों मारुति ऑल्टो खरीदना चाहते हैं और आपके पास एकमुश्त देने के लिए पैसे नहीं हैं तो आपको बता दें कि आप आसानी से कार लोन लेकर मारुति की यह सबसे सस्ती हैचबैक कार (Maruti Alto Car Loan) खरीद सकते हैं।

आपको जानकर और हैरानी होगी कि आप चाहें तो महज 50 हजार डाउनपेमेंट कर मारुति ऑल्टो बेस मॉडल Maruti Alto STD या टॉप सेलिंग मॉडल Maruti Alto LXI Petrol घर ला सकते हैं। इसके बाद आपको कितना कार लोन लेना होगा, हर महीने कितनी ईएमआई देनी होगी और ब्याद दर क्या रहेगा, ये सारी डिटेल्स आगे जानें। साथ ही मारुति ऑल्टो के इन दोनों वेरिएंट्स की कीमत, खासियत और माइलेज भी जानें।

पहले देखें प्राइस, फीचर्स और माइलेज डिटेल्स

मारुति की सबसे सस्ती कार मारुति ऑल्टो के सबसे सस्ते मॉडल यानी बेस वेरिएंट मारुति ऑल्टो एसटीडी पेट्रोल (Maruti Alto STD) की कीमत महज 3.15 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। इसके बाद टॉप सेलिंग मॉडल मारुति ऑल्टो एलएक्सआई पेट्रोल (Maruti Alto LXI Petrol) की कीमत 3.86 लाख रुपये है। इन दोनों सस्ती कारों में 796 cc का इंजन लगा है, जो कि 47.33 बीएचपी की पावर जेनरेट कर सकता है। मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन में उपलब्ध मारुति ऑल्टो की माइलेज 22.05 kmpl तक की है। मारुति ऑल्टो सीएनजी ऑप्शन में भी है और इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा है।

मारुती Alto 800 STD Car Loan Downpayment EMI

मारुति ऑल्टो के सबसे कम दाम के मॉडल Maruti Alto 800 STD की कीमत 3.15 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। Car Dekho साइट के ईएमआई कैलकुलेटर की मानें तो यह कार आप 50 हजार रुपये रुपये डाउनपेमेंट कर (ऑन रोड के साथ ही प्रोसेसिंग फी और ईएमआई लोन अमाउंट) खरीदते हैं तो आपको इसपर 9.8 % ब्याज दर के हिसाब से 3,03,625 रुपये का लोन मिल सकता है। यह लोन आपको 5 साल के लिए मिलेगा और इसे चुकाने के लिए आपको 6,421 रुपये हर महीने ईएमआई के रूप में चुकाने होंगे। कार लोन लेकर मारुति ऑल्टो एसटीडी खरीदने पर आपको 5 साल में 81,635 रुपये ब्याज लगेंगे।

Maruti Alto 800 LXI Car Loan Downpayment EMI

सस्ती और धांसू हैचबैक कार मारुति ऑल्टो के टॉप सेलिंग मॉडल Maruti Alto 800 LXI Petrol की कीमत 3.86 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। कर देखो साइट के ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, आप ऑल्टो के इस मॉडल को महज 50 हजार रुपये डाउनपेमेंट (ऑन रोड के साथ ही प्रोसेसिंग फी और ईएमआई लोन अमाउंट) पर खरीद सकते हैं। इस कार पर आपको 3,80,133 रुपये कार लोन मिल सकता है और फिर 9.86 पर्सेंट ब्याज दर के हिसाब से आपको अगले 5 साल के लिए हर महीने 8,039 रुपये ईएमआई के रूप में चुकाने होंगे। कार लोन लेने पर आपको मारुति ऑल्टो के इस मॉडल पर 5 साल में एक लाख रुपये से ज्यादा इंट्रेस्ट रेट लग जाएगा।

Disclaimer- मारुति ऑल्टो के ये दोनों वेरिएंट्स खरीदने से पहले आप नजदीकी मारुति डीलरशिप पर जाकर डाउनपेमेंट, कार लोन और ईएमआई डिटेल्स जरूर चेक कर लें।

'