Today Breaking News

CM योगी प्रतापगढ़ पहुंचे, विकास परियोजनाओं का करेंगे शिलान्‍यास

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रतापगढ़. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रतापगढ़ पहुंचे। सीएम राजकीय हेलीकाप्टर से लखनऊ से चलकर प्रतापगढ़ के लालगंज तहसील क्षेत्र में बने हेलीपैड पर उतरे। सीएम एक घंटे के कार्यक्रम में जनपद की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। सांसद संगम लाल गुप्ता विनोद सोनकर और पार्टी के विधायक ने मुख्‍यमंत्री का स्‍वागत किया। सीएम जन विश्वास यात्रा की जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां से दिन में एक बजकर पांच मिनट पर सीतापुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

प्रतापगढ़ समेत कई जनपदों की फोर्स मुस्‍तैद

नया का पुरवा स्थित स्‍थल पर मुख्‍यमंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गई है। जिले के दो एएसपी, चार सीओ, दस एसओ, सौ दारोगा, पांच सौ पुरुष व दो सौ महिला सिपाहियो्ं की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा प्रयागराज, कौशांबी, फतेहपुर के दो एएसपी, चार सीओ, 10 इंस्पेक्टर, 150 दारोगा, 300 पुरुष सिपाही व 100 महिला सिपाही जनसभा स्थल पर मुस्तैद है। एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि मुख्यमंत्री की जनसभा में करीब एक हजार पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है।

जनसभा को लेकर रविवार की रात तक तैयारियां होती रहीं। जनसभा स्थल के पास हेलीपैड तैयार किया गया है। वहीं कार्यक्रम स्थल पर लालगंज नगर पंचायत व ब्लाक के साथ ही सांगीपुर, संग्रामगढ़ व कुंडा ब्लाक के सैकड़ों सफाईकर्मी कार्यक्रम स्थल की सफाई में कल तक जुटे थे। एएसपी रोहित मिश्र, एडीएम सुनील कुमार शुक्ल, लालगंज एसडीएम ज्ञानेंद्र विक्रम सिंह, सीओ राम सूरत कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों को अंतिम रूप देने में डटे रहे। डीएम डा. नितिन बंसल, एसपी सतपाल अंतिल, सीडीओ ईशा प्रिया भी लगातार तैयारियों का जायजा लेते रहे।

22 मजिस्ट्रेटों ने संभाली कमान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनसभा स्थल के समीप बने हेलीपैड से लेकर मुख्य मंच, वीआइपी दीर्घा, प्रवेश द्वार, जनता के प्रवेश स्थलों और पार्किंग स्थल तक 22 मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। सभा स्थल से जुडऩे वाले मार्गों, मुख्य सड़कों व गलियों पर भी फोर्स तैनात है। इधर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर लखनऊ से पहुंची टीम ने भी नया पुरवा में सुरक्षा व्यवस्था समेत सभी बिंदुओं पर जायजा लेने आई थी।

कार्यक्रम में हजारों लाभार्थी होंगे शामिल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है। एक ओर जहां हर ब्लाक से एक-एक हजार लोगों को कार्यक्रम में शामिल करने के लिए कहा गया है, वहीं दूसरी ओर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं, रोजगार सेवक, प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थी, स्वच्छ भारत मिशन के लाभार्थियों आदि को शामिल करने को कहा गया है.

'