Today Breaking News

योगी आदित्‍यनाथ को टक्‍कर देंगे चिराग पासवान, सभी सीटों पर उतारेंगे अपने उम्‍मीदवार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, पटना. लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। यह निर्णय चिराग ने नई दिल्ली में यूपी के पार्टी अध्यक्ष मणिशंकर पाण्डेय और वहां प्रदेश पदाधिकारियों एवं सभी जिलाध्यक्षों के साथ बैठक में सर्वसम्मति से लिया। 

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चंदन सिंह ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में पार्टी का संगठनात्मक ढांचा काफी मजबूत है। वहां पिछले विधानसभा में पार्टी के आधा दर्जन विधायक थे। पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत एवं आम लोगों का पार्टी के प्रति झुकाव को देखते हुए चिराग पासवान लगातार उत्तर प्रदेश का दौरा करते रहे हैं। 

बिहार में जदयू तो यूपी में भाजपा से आमना-सामना 

मालूम हो कि एनडीए के हिस्‍सा रहे चिराग पासवान ने बिहार में विधानसभा चुनाव अकेले ही लड़ा था। चुनाव से पहले एनडीए से उन्‍होंने रिश्‍ता तोड़ लिया था। हालांकि तब केवल वहीं उम्‍मीदवार खड़े किए थे, जहां से जदयू के प्रत्‍याशी मैदान में थे। चुनाव में उन्‍हें केवल एक सीट पर जीत मिली। हालांकि एकमात्र विधायक ने भी जदयू ज्‍वाइन कर लिया था। 

इसके बाद लोजपा दो फाड़ हो गई। चाचा पशुपति कुमार पारस के नेतृत्‍व में पांच विधायकों ने बगावत कर दी। चिराग पासवान ने इस टूट का जिम्‍मेदार सीएम नीतीश कुमार को ठहराया था। इसके साथ ही वे पीएम नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करने से नहीं चूकते थे। लेकिन यूपी में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला लेकर चिराग ने भाजपा को भी चुनौती दी है। 

यहां मुख्‍य रूप से भाजपा ही उनके निशाने पर होगी। पिछले दिनों चिराग ने यूपी में शिक्षा और रोजगार का मुद्दा उठाया था। धर्म और जाति के आधार पर भेदभाव का मामला भी उछाला था। बैठक की तस्‍वीरें चिराग पासवान ने ट्वि‍टर पर शेयर की है। इसके साथ ही उन्‍होंने जहानाबाद के पूर्व सांसद अरुण कुमार के साथ मुलाकात की तस्‍वीर भी शेयर की है। अरुण कुमार 12 जनपथ स्थित आवास पर चिराग पासवान से मिलने पहुंचे थे। 

'