Today Breaking News

Ghazipur News : गहमर में ब्लाक लेकर बदली गईं जर्जर रेल पटरियां

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गहमर स्टेशन लिमिट में जर्जर रेल पटरियों को बदलने के लिए गुरुवार को ट्रैक रिन्यूवल सिस्टम मशीन पहुंची। साढ़े तीन घंटे का ब्लाक लेकर पटरियों को बदला गया। अधिकारियों की मौजूदगी में इस कार्य में 20 कर्मचारी व 50 मजदूर लगे थे। इस दौरान लगभग 490 मीटर कार्य हुआ। इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही।

गहमर सेक्सन में पिछले माह में एक ही दिन चार जगहों पर रेल पटरी टूटने से दुर्घटना होते-होते बची वहीं रेल परिचालन भी बाधित रहा। इसके बाद से ही मरम्मत का कार्य चल रहा है। करीब दस दिन पहले नई पटरी गहमर पहुंची। इसके बाद पटरी पर पेंट आदि कर दुरुस्त किया गया। गुरुवार को नई पटरी बिछाने का काम शुरू हुआ। इसके लिए अफसरों ने दो बार ब्लाक लिया। 

पहला ब्लाक सुबह आठ से दोपहर को 11.30 बजे तक और दूसरा ब्लाक दोपहर 11.30 से दोपहर को 11.45 बजे तक लिया गया। इस बीच 490 मीटर ट्रैक को बदला गया। सीनियर सेक्शन इंजीनियर दानापुर घनश्याम मंडल ने बताया कि इस ट्रैक रिन्यूवल सिस्टम मशीन से दानापुर डिवीजन मे सबसे पहले गहमर सेक्शन में काम हो रहा है। रेल पथ निरीक्षक गहमर उपेंद्र कुमार ने बताया कि अभी लगभग एक किमी और पटरी बदली जाएगी। बताया कि इसके लिए फिर से ब्लाक लिया जाएगा।

'