Today Breaking News

Gold Rate Today: सोने-चांदी का आज भाव, जानें क्या है 22 कैरेट गोल्ड का लेटेस्ट रेट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. Gold Rate Today: सोना-चांदी खरीदने का यह सही समय है. ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले कुछ दिनों से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है. आज शुक्रवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने के भाव में तेजी देखने को मिली है. वहीं कल गोल्ड के रेट में 0.18 फीसदी की गिरावट आई थी. इस गिरावट के बाद सोने के रेट 48,000 के नीचे आ गए.

आज के कारोबार में आई तेजी

अगर आज सोने के भाव की बात की जाए तो इसके दाम में 0.11 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है वहीं चांदी 0.27 की बढ़ोतरी के साथ कारोबार कर रही है.

यहां चेक करें सोने-चांदी का रेट

आज MCX फरवरी डिलीवरी वाले गोल्ड की कीमत 0.11 फीसदी की गिरावट के साथ 47,940 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर है. वहीं आज के कारोबार में चांदी 0.27 फीसदी की तेजी के साथ 62,330 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर ट्रेड कर रही है.

मिस्ड कॉल देकर पता लगाएं सोने का रेट

आपको बता दें आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं.

इस तरह चेक कर सकते हैं सोने की शुद्धता

बता दें अगर अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की ओर से एक ऐप बनाया गया है. ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने (Gold) की शुद्धता की जांच कर सकते हैं. इस ऐप के जरिए सिर्फ सोने की शुद्धता की जांच ही नहीं बल्कि इससे जुड़ी कोई भी शिकायत भी कर सकते हैं.

इस ऐप में अगर सामान का लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन और हॉलमार्क नंबर गलत पाया जाता है तो ग्राहक इसकी शिकायत तुरंत कर सकते हैं. इस ऐप (Gold) के जरिए तुरंत ही ग्राहक को शिकायत दर्ज करने की जानकारी भी मिल जाएगी.

'