Today Breaking News

माफियाओं का सफाया करने के लिए मठ छोड़ राजनीति में आया - योगी आदित्यनाथ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि 90 के दशक में उन्होंने राजनीति में कदम क्यों रखा? इंग्लिश अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के 'डेस्टिनेशन यूपी कॉन्क्लेव' में योगी ने राजनीति में अपनी एंट्री का माफिया कनेक्शन समझाया। उन्होंने कहा कि वह माफियाओं का सफाया करने के लिए राजनीति में आए।

1994 में योगी को उस समय गोरक्षपीठ का उत्तराधिकारी बनाया गया था, जब गोरखपुर में अपराध चरम पर था। योगी ने जवाब दिया, 'वह 1994-95 का दौर था। गोरखपुर में एक मशहूर परिवार हुआ करता था, उनकी दो हवेलियां थीं। राज्य सरकार ने दोनों हवेलियों को माफियाओं को सौंप दिया। परिवार ने दोनों इमारतों को ढहा दिया।' योगी ने बताया कि वह उस परिवार के लोगों से मिले और पूछा कि क्या हुआ था। एक व्यक्ति ने बताया कि अगर वह बिल्डिंग नहीं गिराते तो वह सब कुछ गंवा देते। अब कम से कम जमीन तो हमारे पास रहेगी।

मंत्री कर रहे थे घर पर कब्जा

ऐसी ही एक और घटना का जिक्र करते हुए योगी ने बताया कि उन्हें गोरखपुर में एक अमीर व्यक्ति का फोन आया। उन्होंने कहा कि उनके घर पर एक मंत्री कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। मैं उस जगह पर पहुंचा तो देखा घर के सामान को बाहर फेंका जा रहा था। मैंने उनसे कहा कि जब मकान मालिक ने घर बेचा नहीं तो कोई उसे कैसे ले सकता है। लोगों की भीड़ सब देख रही थी लेकिन कोई कुछ बोल नहीं रहा था। जब माफिया ने मेरे चेहरे की तरफ कुछ पेपर उछाले तो मैंने भीड़ से कहा कि इसे पीटो।

आज यूपी में माफिया को पता है...

उन्होंने आगे कहा कि इस तरह की घटनाओं ने मुझे राजनीति में एंट्री करने के लिए प्रेरित किया। आज, यूपी में कोई भी इस तरह की हरकत नहीं कर सकता। सभी अपराधी अच्छी तरह से जानते हैं कि अगर वे गैरकानूनी तरीके से कुछ भी कब्जा करने की कोशिश करेंगे तो बुलडोजर चल जाएगा। 'योगी के बुलडोजर' की यूपी में खूब चर्चा होती है। प्रयागराज में अतीक अहमद का काला साम्राज्य हो या मुख्तार अंसारी का लखनऊ-मऊ में ठिकाना, सभी अवैध निर्माण को धराशायी कर दिया। इसकी चर्चा पीएम मोदी भी खुले मंच से कर चुके हैं।

माफिया का कोई धर्म नहीं

योगी कहते हैं कि माफिया तो माफिया होता है। उसे किसी जाति, धर्म या समुदाय से नहीं जोड़ना चाहिए। माफिया समाज का दुश्मन होता है और यह कोरोनावायरस से भी बुरा होता है। योगी ने कहा कि आज यूपी में जो कुछ भी विकास दिखाई देता है वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन की बदौलत है।

'