Today Breaking News

पुलिस पर हमला: झगड़ा सुलझाने गये सिपाही का पति-पत्नी ने कान काटा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. लखनऊ के दो पक्षों में मारपीट की सूचना पाकर मामले को शांत कराने पहुंचे पीआरवी के सिपाही का दंपति ने कान काट दिया। पति-पत्नी मिलकर गुस्से में सिपाही का कान चबा गए। इससे वह खून से लहू-लुहान होकर दर्द से चीखता रहा। हैरानी की बात यह है कि ठाकुरगंज पुलिस भी मदद के लिए नहीं पहुंची। पीड़ित की तहरीर पर 12 लोगाें के खिलाफ जानलेवा हमले की एफआइआर दर्ज की गई है। पुलिस ने महिला समेत तीन लोगों को गिरफ़्तार किया है।

यूपी 112 में तैनात सिपाही राहुल कुमार को हुसैनाबाड़ी में मारपीट की सूचना मिली थी। राहुल होमगार्ड नितिन के साथ घटना स्थल पर पहुंचे, जहां दो पक्षों में मारपीट हो रही थी। राहुल ने दोनों पक्षों को शांत कराने का प्रयास किया। इसपर दोनों पक्ष के लोग राहुल से अभद्रता करने लगे। नितिन ने बताया कि कमलेश यादव और उसकी पत्नी नीतू का शैलेंद्र सिंह व उनके घरवालों से झगड़ा हाे रहा था। 

कमलेश धारदार हथियार लेकर दूसरे पक्ष के लोगों पर हमला करने जा रहा था। राहुल ने दौड़कर कमलेश के हाथ से हथियार छीन लिया और उसे दूर फेंक दिया। इससे नाराज होकर कमलेश और उसकी पत्नी ने राहुल पर हमला बोल दिया। दोनों ने राहुल को जमीन पर गिरा दिया। विरोध पर आरोपितों ने राहुल का कान काटकर अलग कर दिया।

दर्द से तड़प रहे राहुल ने ठाकुरगंज थाने में फोन कर मदद मांगी, लेकिन कोई नहीं पहुंचा। जानकारी के बावजूद अधिकारी भी वहां नहीं गए। किसी तरह राहुल और होमगार्ड वहां से जान बचाकर थाने पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने 12 लोगों के खिलाफ जान से मारने की कोशिश की रिपोर्ट दर्ज की।

पुलिस के मुताबिक सिपाही पर हमले के आरोपित शैलेंद्र सिंह, संजय सोनी और नीतू यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य हमलावरों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उधर, स्थानीय लोगों का कहना है कि सिपाही और होमगार्ड मौके पर पहुंचते ही दाेनों पक्षों को गाली देने लगे थे। दोनों पक्ष शांत हो गया था, इसके बावजूद सिपाही गालियां देता रहा। लोगों ने मना किया तो वह भड़क गया, जिसके बाद विवाद बढ़ गया।

'