Today Breaking News

इत्र कारोबारी के यहां छापा: 9 बाेरों में मिले नोट, 250 किलो चांदी और 25 किलो सोना भी बरामद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. कानपुर के बाद अब इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कन्नौज स्थित आवास व फैक्ट्री से नोटों का जखीरा मिलने लगा है। शनिवार शाम तक नौ बोरे नोट मिल चुके हैं, इसके अलावा करीब 250 किलो चांदी और 25 किलो सोना भी जांच में मिला है। हलांकि अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। दूसरी ओर कानपुर में देर रात 177 करोड़ रुपये बरामद करने के बाद महानिदेशालय जीएसटी इंटेलीजेंस के अधिकारी पीयूष जैन को घर से लेकर सर्वोदय नगर स्थित कार्यालय चले गए। 

पीयूष जैन के घर से शुक्रवार दोपहर उनके बेटों प्रत्यूष और प्रियांश को लेकर जीएसटी इंटेलीजेंस के अधिकारी कन्नौज गए थे। वहां उन्होंने बेटों से ही घर व फैक्ट्री परिसर के ताले खुलवाए थे। उसके बाद से नोटों का मिलना शुरू हो गया था। उसके बाद से नोट और सोने-चांदी का मिलना शुरू हो गया था। परिसर में बहुत से कमरे, लाकर, अल्मारियां होने की वजह से सभी को एक-एक कर खोलने के प्रयास हो रहे हैं। कार्रवाई में ढाई दर्जन अधिकारियों के परिसर के अंदर मौजूद हैं और उनके पास एक थैला भर के चाभियां हैं। रात से ही ताले तोडऩे वाले को भी बुला लिया गया था। सुबह तक 20 ताले तोड़े जा चुके थे। 

इसके अलावा कुछ तिजोरी इतनी ज्यादा मजबूत थीं कि वे टूटी भी नहीं। इस पर सुबह 11 बजे करीब गैस कटर उन्हें काटने के लिए मंगाया गया। इसके बाद से शाम तक लगातार गैस कटर से लोहे को काटने की आवाजें परिसर के अंदर से लगातार आ रही हैं। बताया जा रहा है कि शाम तक नौ बोरे नोट मिले हैं। ज्यादातर नोट 2,000 व 500 रुपये के हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि ये 50 से 60 करोड़ रुपये के आसपास हो सकते हैं। इसके अलावा 250 किलो चांदी की सिल्लियां मिली हैं। इनकी कीमत करीब पौने दो करोड़ रुपये हैं। इसके साथ ही सोने के कुछ घरेलू जेवर के अलावा सोने के बिस्कुट भी मिले हैं। इनकी कीमत करीब 12.5 करोड़ रुपये हैं। 

दूसरी ओर आनंदपुरी आवास में छापे की कार्रवाई शुक्रवार रात 11 बजे करीब खत्म हो गई थी लेकिन सुबह पौने चार बजे जीएसटी इंटेलीजेंस के अधिकारी पीयूष जैन को लेकर कार से निकल गए। वे सीधे सर्वोदय नगर स्थित कार्यालय पहुंचे। सुबह बजे के करीब वह फिर निकल गए लेकिन दोपहर में 12 बजे के बाद पीयूष जैन के नौकर से उनकी दवा फिर सर्वोदय नगर कार्यालय में मंगाई गई। वहीं संदीप मिश्रा के सर्वोदय नगर स्थित घर में जीएसटी की कोई टीम नहीं पहुंची। 

'