Today Breaking News

टोल फ्री नंबर पर दर्ज होगी कोटेदार की शिकायत, यहां जानें नंबर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सार्वजनिक वितरण प्रणाली के राशन दुकान पर अनियमितता और घटतौली के शिकार कार्ड धारक सरकार के टोल फ्री नम्बर 1967 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। ग्रामीण इलाकों में कई लोग अपने गांव के मनमानी और कम नापतौल करने वाले कोटेदार के खिलाफ शिकायत करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें यह नहीं पता होता की शिकायत कहां की जाए और किस तरह से की जाय।

आपूर्ति निरीक्षक सैदपुर परवेज असलम खान बताते हैं कि अन्य विभागों की तरह कोटेदार के खिलाफ भी टोल फ्री नम्बर के अतिरिक्त आनलाइन भी शिकायत की जा सकती है। यदि वक्त पर राशन न मिले या इसकी सूचना राशन की दुकान पर डिस्प्ले न हो, राशन की दुकान वक्त पर न खुले, कोटेदार कार्ड धारकों के साथ बुरा बर्ताव करे, अंगूठा लगवाने के बाद राशन न दे, कोटेदार राशन कम तौले या राशन की कालाबाजारी करता है तो इसकी शिकायत कोई भी उपभोक्ता सरकार के खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की ओर से जारी किए गए टोल फ्री नम्बर 1967 पर निश्शुल्क कर सकता है। 

हर रोज इन नंबरों पर शिकायत करना संभव नही है। इसके लिए कार्य दिवस नियत किए गए हैं। किसी भी कार्य दिवस पर इन नंबरों पर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है।

'