Today Breaking News

दिल्ली-एनसीआर में 15 लाख रुपये में प्लाट खरीदने का मौका, जानें कब लांच होगी स्कीम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, ग्रेटर नोएडा. दिल्ली-एनसीआर में अगर आप अपना आशियाना बनाने की चाहत रखते हैं तो दिसंबर महीने में दोहरा मौका आया है। एक ओर जहां दिल्ली विकास प्राधिकरण ने अगले सप्ताह 15,000 फ्लैटों की योजना ला रहा है तो दूसरी ओर यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण 15 दिसंबर से प्लाट की स्कीम लान्च कर रहा है। 

यानी आपके पास दिल्ली-एनसीआर में प्लाट और फ्लैट दोनों पाने का मौका है। बता दें कि यमुना प्राधिकरण दिसंबर में आवासीय भूखंड योजना निकालने जा रहा है। इसमें छोटे आकार के भूखंडों को शामिल किया जाएगा। योजना में सौ भूखंड शामिल हो सकते हैं। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के कारण यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में संपत्ति की मांग बढ़ गई है। औद्योगिक, संस्थागत व आवासीय के साथ कामर्शियल संपत्ति की मांग में इजाफा हुआ है।

प्राधिकरण ने औद्योगिक के बाद आवासीय योजना लाने का फैसला किया है। इस योजना को अंतिम रूप दिया जा रहा है। बीस दिसंबर तक आवासीय भूखंड योजना आने की उम्मीद है। इस योजना में 90 वर्गमीटर से लेकर तीन सौ वर्गमीटर तक के भूखंड शामिल हो सकते हैं। इनकी संख्या सौ के करीब रहने की उम्मीद है। आवासीय भूखंड योजना से प्राधिकरण को अच्छा राजस्व मिलने की उम्मीद है। 90 वर्गमीटर के प्लाट की कीमत 15 लाख रुपये से कम हो सकती है या फिर इससे आसपास हो सकती है।

वहीं लोगों को भी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नजदीक बसने का मौका मिलेगा। प्राधिकरण की औद्योगिक भूखंड योजना के आवेदन भी 15 दिसंबर से मिलना शुरू हो जाएंगे। इस योजना में साढ़े चार सौ वर्गमीटर से लेकर तीन हजार वर्गमीटर के भूखंड शामिल हैं। छोटे भूखंडों की संख्या 68 व छह बड़े भूखंड हैं। सीईओ डा. अरुणवीर सिंह ने बताया कि भूखंडों का आवंटन लाटरी से किया जाएगा।  

यहां पर बता दें कि इसी साल की शुरुआत में भी यमुना प्राधिकरण ने योजना लान्च की थी, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने आवेदन भरा था, इसके बाद कहा जा रहा था कि जल्द ही दूसरी योजना भी आएगी। लोगों की मुराद अब पूरी होने जा रही है।

'