Today Breaking News

चुनाव के लिए चाहिए टिकट, तो करें आनलाइन आवेदन, ये पार्टी देगी नई मोटरसाइकिल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का असर आसपास के राज्‍यों की राजनीति पर भी पड़ना तय है। बिहार के लिए भी यह चुनाव काफी महत्‍वपूर्ण है, क्‍योंकि बिहार में सक्रिय कम से कम तीन राजनीतिक दल यूपी के चुनावी समर में उतरने के लिए कमर कस चुके हैं। 

बिहार के दूसरे सबसे बड़े दल भाजपा की तो यूपी में सरकार ही है, बिहार में पिछले 16 साल से सत्‍ता पर काबिज दल जदयू भी यूपी चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। जदयू के अलावा बिहार की सरकार में शामिल एक और अन्‍य दल विकासशील इंसान पार्टी भी यूपी का चुनाव लड़ने वाला है। हालांकि, जदयू और वीआइपी का यूपी के कई जिलों में संगठन तक नहीं दिखता है। 

इनमें से एक दल तो यूपी चुनाव के लिए संभावित प्रत्‍याशियों से आनलाइन आवेदन मंगा रहा है।विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) ने यूपी विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के चयन के लिए लखनऊ में सभी जिला अध्यक्षों, निषाद विकास संघ एवं आइटीटी सेल के पदाधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक की। 

वीआइपी के प्रवक्ता देव ज्योति ने बताया कि सभी 165 चिन्हित सीटों पर पार्टी की तैयारी पूरी हो चुकी है। हम पूरी ताकत के साथ आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। इच्छुक उम्मीदवार आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पार्टी ने पोर्टल भी बनाया है। आपको बता दें कि वीआइपी यूपी में बीजेपी के गठबंधन में शामिल होकर चुनाव लड़ना चाहती थी। 

बीजेपी के रुचि नहीं लेने पर उन्‍होंने अकेले दम पर चुनाव लड़ने की बात कह दी है। पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने फिर दोहराया है कि 26 दिसंबर से नाव चुनाव चिह्न प्रचार यात्रा को लखनऊ से हरी झंडी दी जाएगी। 27 दिसंबर से 29 दिसंबर तक मुकेश सहनी प्रांतीय बैठक करेंगे। 27 को पूर्वांचल प्रदेश, 28 को अवध और बुंदेलखंड तथा 29 दिसंबर को पश्चिम प्रदेश को सभी चिह्नित सीटों पर विस्तृत चर्चा तथा उम्मीदवारों के चयन पर गहन मंथन किया जाएगा। 30 दिसंबर को 165 सीटों के लिए विधानसभा प्रभारी को नई मोटरसाइकिल से पार्टी के प्रचार किट के साथ हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा।

'