Today Breaking News

वाराणसी में VVIP दौरे को लेकर पुलिस अलर्ट लेकिन दिनदहाड़े हो गई लूट, बदमाशों ने स्कूल कर्मचारी से डेढ़ लाख लूटे

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के साकेतनगर कॉलोनी में शुक्रवार को बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े स्कूल के कर्मचारी से डेढ़ लाख रुपये लूट लिए। इस दौरान झोले में रखा डेढ़ लाख रुपये बदमाशों से छीना झपटी में कर्मचारी की तत्परता से बच गए। वारदात के बाद नकाबपोश बदमाश नरिया तिराहे की ओर भाग निकले। मौके पर पहुंची लंका पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसी कैमरों को खंगाला और बदमाशों के पीछे दो टीमें लगाई गई हैं।

अगले हफ्ते वीवीआईपी आगमन के मद्देनजर कमिश्नरेट पुलिस की ओर से बृहस्पतिवार की देर रात वरुणा और काशी जोन में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चेकिंग अभियान चलाया गया था। शहर के प्रमख चौराहों पर उतरी पुलिस की फोर्स ने दुपहिया, कार सवारों का चालान और वाहनों को सीज तक किया। वहीं दूसरे दिन दोपहर में यह लूट की घटना ने पूरी चौकसी को धता बता दी। इस बात की चर्चाएं जोरों पर रहीं। 

बैंक से तीन लाख रुपये लेकर आ रहा था  स्कूल कर्मचारी

चितईपुर स्थित कान्वेंट स्कूल के प्रबंधक संदीप राय ने अपने कर्मचारी विजय जायसवाल को तीन लाख रुपये नकद लाने के लिए चितईपुर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा भेजा। दोपहर के समय बैंक से तीन लाख रुपये  निकालने के बाद झोले में लेकर कर्मचारी विजय साकेत नगर कॉलोनी स्थित लेन नंबर दो के पास जैसे ही पहुंचा था कि बाइक सवार दो बदमाश पहुंचे और उससे झोला छीनने लगे। दोनों ने नकाब लगा रखा था। 

इस दौरान बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने रुपये से भरा झोला छीन लिया। वहीं छीना झपटी में झोला फटने से डेढ़ लाख रुपये वहीं जमीन पर गिर गए। इस बीच आसपास के लोगों के जुटान को देखते हुए बदमाश जमीन पर गिरे रुपये छोड़ झोला लेकर भाग निकले। झोले में डेढ़ लाख रुपये थे। घर के पास हुई घटना की जानकारी पाकर संदीप राय सहित अन्य परिजन भी पहुंच गए।

दिनदहाड़े हुई लूट की सूचना पर संकट मोचन चौकी पुलिस और लंका पुलिस वारदात स्थल पर पहुंची। आसपास के लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया। नरिया तिराहे की ओर भागते समय बदमाशों द्वारा नकदी निकाल झोला फेंका हुआ मिला।

लंका पुलिस के मुताबिक संभवत: बदमाश बैंक से ही रेकी करते हुए साकेत नगर तक पहुंचे थे। स्कूल प्रबंधक संदीप राय की तहरीर के आधार पर पुलिस ने लूट सहित अन्य आरोपों में दो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। 

लंका थाने के तीन चौकियों का खराब है फैंटम दस्ता

कमिश्नरेट होने के बाद जहां नए थाने बनाए जा रहे हैं। वही पुराने थानों की व्यवस्था धड़ाम होते दिख रही है। अपराध नियंत्रणके लिए सभी थाने की चौकी को फैंटम दस्ता मुहैया कराया गया है लेकिन इन दिनों लंका थाने की चार चौकियों में तीन चौकी पर फैंटम दस्ता खराब है। संकटमोचन चौकी की पिछले कुछ महीनों से ही फैंटम दस्ता नदारद है तो वहीं नगवां और बीएचयू चौकी पर भी फैंटम दस्ता नहीं है। 

घटना को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश

साकेत नगर के रहने वालों में घटना के बाबत काफी आक्रोश रहा। आरोप लगाया कि इलाके में जगह-जगह खुली चाय, पान की दुकानों पर अराजकतत्वों का जमावड़ा रहता है। संकट मोचन चौकी पुलिस सिर्फ ठेले और खोमचों वालों पर कार्रवाई करती है। रात में कभी भी गश्त नहीं होता है। पिछले दिनों ही संकट मोचन चौकी क्षेत्र के नरियां तिराहे पर मोबाइल छिनैती और मेडिकल स्टोर में चोरी हुई थी।

'