Today Breaking News

मुख़्तार अंसारी के आर्थिक साम्राज्य पर चोट जारी अब तक 365 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी पुलिस लगातार कर रही कार्रवाई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/वाराणसी. बांदा जेल में बंद मऊ जिले के सदर से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर बनारस से आर्थिक चोट जारी है। वाराणसी जोन की पुलिस लगातार मुख्तार अंसारी और करीबियों की संपत्ति की जांच कराकर जब्ती कार्रवाई कर रही है। बुधवार को गाजीपुर में मुख्तार की पत्नी आफसा अंसारी की नौ करोड़ 44 लाख की संपत्ति कुर्क की कार्रवाई की गई। पिछले ढाई साल में वाराणसी जोन की पुलिस ने अपराध से अर्जित मुख्तार की 365 करोड़ 17 लाख की संपत्ति जब्त की है।

वाराणसी जोन के दस जिलों की पुलिस पिछले ढाई साल से लगातार कार्रवाई कर रही है। पुलिस के मुताबिक अवैध वसूली और ठेकों से अर्जित कमाई पर ब्रेक लगा दिया गया। एक माह के अंदर मुख्तार को दूसरी बार झटका गाजीपुर में पत्नी आफसा के नाम से नौ करोड़ 44 लाख की संपत्ति जब्त करके दी गई। चार दिन पहले मऊ में उसके तीन करीबियों की चार करोड़ 58 लाख की अवैध संपत्ति जब्त की गई थी।

गैंगवार में मारा गया था भाई मेराज, था सबसे खास

कभी मुख्तार अंसारी के शूटर और माफिया मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में हुई हत्या के बाद से खेमा बिखरता चला गया। पूर्वांचल के चर्चित शूटर पुलिस की मुठभेड़ में मार गिराए गए। तीन साल में मुख्तार के छह गुर्गे ढेर हो गए। इसमें रईस बनारसी, राकेश पांडेय उर्फ हनुमान, अमजद उर्फ अंगद, वकील पांडेय उर्फ राजीव और मार्च 2021 में मुख्तार का खास मेराज अहमद उर्फ मेराज चित्रकूट जेल में हुए गैंगवार में मारा गया था। अलीशेर उर्फ डॉक्टर और कामरान उर्फ बन्नू को भी पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया।

सवा सौ करोड़ की सालाना कमाई पर कसा शिकंजा

वाराणसी जोन पुलिस के अनुसार मुख्तार के डेढ़ सौ से अधिक करीबियों को गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध किया गया। जून 2019 से अब तक वाराणसी, गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, बलिया के अलावा अन्य जिलों की पुलिस ने मुख्तार अंसारी गिरोह के दो सौ से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया।

गिरोह के छह लोगों पर एनएसए के तहत कार्रवाई हुई। मुख्तार से जुड़े 168 लोगों के आर्म्स लाइसेंस निरस्त किए गए। पुलिस के अनुसार अपराध से अर्जित मुख्तार की सलाना कमाई करीब सवा सौ करोड़ थी, जिस पर शिकंजा कस दिया गया।

'