Today Breaking News

वाराणसी से गाजीपुर और चंदौली को जोड़ने वाला मार्कंडेय महादेव-टांडा घाट पर पीपे का पुल चालू, होगी सहूलियत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/वाराणसी. वाराणसी से गाजीपुर और चंदौली को जोड़ने वाला मार्कंडेय महादेव-टांडा घाट पर पीपे का पुल सोमवार को चालू हो गया। इससे प्रतिदिन आवागमन करने वाले लोगों की राह आसान हो गई है। अब कम दूरी तय कर लोग गंतव्य तक पहुंच सकेंगे। सांसद चंदौली व कैबिनेट मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय के प्रयास से पिछले साल इस पुल का निर्माण कराया गया था।



यह पुल वाराणसी के मार्कंडेय महादेव घाट और चंदौली के टांडा घाट को जोड़ता है। इसके बनने से दोनों जिलों के लोगों को आवागमन आसान हो गया है। बरसात के पहले इस पीपा पुल को हटा दिया गया था। पीपे पुल का निर्माण करीब एक सप्ताह पहले शुरू हुआ था। सोमवार से इस पुल पर आवागमन शुरू कर दिया गया। इससे वाराणसी, गाजीपुर, चंदौली के लोगों का आवागमन आसान हो गया है। पुल के चालू हो जाने पर लोगों ने खुशी जाहिर की।

रजला गोमती घाट पर पीपा पुल का इंतजार

चोलापुर ब्लाक के रजला स्थित गोमती नदी पर पीपा पुल बरसात के समय हटा दिया गया था। लेकिन अभी तक इस पुल को जोड़ने का काम नहीं शुरू किया गया है। जबकि मार्कंडेय महादेव घाट के पास पीपा पुल को चालू कर दिया गया। इस पुल से जौनपुर और गाजीपुर के लोगों को वाराणसी आने में सहूलियत होगी। इस पुल के बनने से जौनपुर और वाराणसी के बीच की दूरी कम हो जाती है।  नियार बाजार के व्यवसायी का कहना है कि अब तक पीपा पुल चालू हो जाना चाहिए। विभाग की लापरवाही के चलते देरी हो रही है। पुल के बनने से जौनपुर के दर्जनों गांवों के लोगों को वाराणसी आने में सहूलियत होती है। 

'