Today Breaking News

क्रिसमस और न्यू ईयर पर UP में अवैध शराब बेची तो खैर नहीं, इन नंबरों पर आप भी दे सकतें हैं सूचना

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग ने क्रिसमस, नववर्ष और विधानसभा को देखते हुए विशेष प्रवर्तन अभियान शुरू किया है, जो पांच जनवरी तक चलेगा। अभियान के दौरान जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के माध्यम से आबकारी, पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीमों का गठन करते हुए दबिश और चेकिंग की जाएगी। अवैध शराब के निर्माण व बिक्री के अड्डों पर दबिश दिये जाने के साथ राष्ट्रीय व राज्य राजमार्गों पर स्थित संदिग्ध ढाबों की भी जांच कराई जाएगी।

अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अवैध शराब के निर्माण, बिक्री व तस्करी के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई किये जाने के आदेश दिये गए हैं। आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री के निर्देश पांच जनवरी तक प्रदेश स्तर पर विशेष प्रवर्तन अभियान चलाया जाएगा। अवैध शराब की बिक्री पर पूर्ण नियंत्रण के लिए आबकारी दुकानों पर उपलब्ध स्टाक की जांच की जाएगी।

उन्होंने बताया कि मुख्य मार्गों पर वाहनों की भी चेकिंग कराई जाएगी, जिससे अवैध मदिरा की तस्करी पर रोक लगाई जा सके। अवैध मदिरा के कार्य में संलिप्त माफिया पर आबकारी अधिनियम की धाराओं के साथ एफआइआर दर्ज कराते हुए कठोर कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

आबकारी आयुक्त सेंथिल पांडियन सी. ने बताया कि अभियान के दौरान यदि किसी व्यक्ति को किसी स्थान पर अवैध मदिरा के निर्माण, बिक्री, तस्करी या शराब से जुड़ी अन्य किसी शिकायत की सूचना प्राप्त होती है तो वह तत्काल मुख्यालय कंट्रोल रूम पर स्थापित टोल फ्री नंबरों 14405 के साथ वाट्सएप नंबर 9454466019 पर भी सूचना दे सकते हैं।

उन्होंने बताया कि पिछले दिनों शराब की दुकानों पर तय मूल्य से अधिक दर पर शराब बिक्री करने की शिकायत मिलने पर आबकारी निरीक्षक संभल अतुल सिंह व शामली की शिल्पी सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई शुरू किया गया है। इसके साथ ही संबंधित दुकान के अनुज्ञापियों व विक्रेताओं के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराया गया है।

'