Today Breaking News

Ghazipur News : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न होगा अतिप्राचीन धनुषयज्ञ मेला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के सुहवल गांव में 7 से 9 दिसंबर तक आयोजित अतिप्राचीन धनुषयज्ञ मेला, चेतक व कुश्ती प्रतियोगिता में आने भारी भीड़ उमड़ेगी। इसके मद्देनजर लेकर प्रशासन ने अपनी सुरक्षा तैयारियों को सोमवार को अंतिम रूप देने में जुटा रहा।

सीओ जमानियां हितेंद्र कृष्ण ने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देश पर जमानियां सर्किल के रेवतीपुर, नगसर, जमानियां, दिलदारनगर, गहमर के साथ ही सुहवल थाने के अलावा 39 वी बटालियन की दो प्लाटून पीएससी के 21 जवान व (एचसीपी) कुबेर सिंह के अलावा आठ उपनिरीक्षक, चार हेडकाटेबल, तीस कांस्टेबल के साथ ही दस महिला आरक्षी के साथ एलआईयू के इंस्पेक्टर सुधीर कुमार दुबे अपनी टीम के साथ सादे वेश में मेडल डिटेक्टर के साथ तैनात रहेगें। 

पूरे मेला क्षेत्र में प्रवेश के लिए चार प्वांटो पर बैरियर लगाए जाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। पूरे मेला क्षेत्र को चार सेक्टर में बांटा गया है, जिसकी जिम्मेदारी उपनिरीक्षक स्तर की होगी। जबकि सुहवल प्रभार निरीक्षक पवन कुमार उपाध्याय स्वयं मेला परिसर में फोर्स के साथ भ्रमणशील रहेगें। मैं खुद सुरक्षा व्यवस्था की मानटिरिंग करुंगा। 

सीओ ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था में किसी प्रकार की चूक न हो, इसके लिए संबंधितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे दिए गए है। मालूम हो कि 7 दिसंबर मंगलवार को धनुषयज्ञ व यज्ञ कथा की पुर्णाहुति, 8 दिसंबर को सीता विवाह एवं दोपहर उसी दिन 11 बजे से अन्तरप्रांतीय चेतक प्रतियोगिता, जबकि अंतिम दिन 9 दिसंबर की सुबह दस बजे से अन्तरप्रांतीय कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित है। यह जानकारी ग्राम प्रधान आशा यादव व मेला संचालक सुधीर राय ने दी है।

'