Today Breaking News

जौनपुर में बरात में मारपीट, समझाने गई पुलिस टीम पर भी किया हमला, सात पुलिसकर्मी घायल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. जौनपुर जिले के केराकत नगर के नरहन में बुधवार की रात बरात में मारपीट होने पर समझाने गयी पुलिस टीम पर बारातियों ने हमला कर दिया, जिसमें‌ सात पुलिसकर्मी व दो नागरिक घायल हो गये। इस मामले‌ में पुलिस ने दस नामजद सहित 25 अज्ञात के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की‌ छानबीन कर रही है। बुधवार को नगर में दो बरात आयी थी। जिसमें आमने सामने आने पर दोनों बारातियों में कहासुनी हो गई और आनन फानन विवाद शुरू हुआ तो मारपीट भी शुरू हो गई। 

जौनपुर के केराकत में एक बरात सरायबीरू चौराहे से उठकर नरहन होते हुए काली जी मंदिर जा रही थी तो दूसरी बरात काली जी मंदिर के पास से आ रही थी। नरहन में जब दोनों बरात के बाराती आमने- सामने हुए तो किसी बात को लेकर कहासुनी‌ हो‌ने लगी। इसके बाद मारपीट होने लगी। सूचना मिलने पर जब पुलिस समझाने पहुंची तो ईंट पत्थर चलने लगे। 

देखते ही देखते बरात और विवाह का माहौल गर्म हो गया और पूरा रास्‍ता युद्ध का मैदान बना नजर आने लगा। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को इस बाबत सूचना मिली तो थाने की पुलिस टीम को मौके पर लोगों को समझाने के लिए भेजा गया। मगर, आक्रोशित बारातियों ने पुलिस की भी नहीं सुनी और मौके पर पहुंचे पुलिस वालों को भी पीट दिया। 

मारपीट के दौरान कांस्टेबल आशुतोष मिश्रा, पुष्पेन्द्र वर्मा, जोगेश चौधरी, आशीष राव, जितेन्द्र यादव, मनोज यादव, राजधरम घायल हो गये। पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना पर थाना प्रभारी मयफोर्स पहुंचे और ईंट पत्थर चलाने वाले लगभग एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर दस नामजद सहित 25 लोगों पर हत्या के प्रयास सहित एक दर्जन धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। मुकदमा दर्ज करने के बाद मामले में आवश्यक छानबीन कर पुलिस विधिक कार्रवाई में जुट गई है।

'