Today Breaking News

अब चोरी-छिपे कोई नहीं देख पाएगा WhatsApp स्टेट्स और लास्ट सीन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. वॉट्सऐप (WhatsApp) प्लेटफॉर्म पर एक नया सिक्योरिटी अपडेट आ गया है। इस नए अपडेट के जारी होने के बाद कोई अनजान व्यक्ति आपके वॉट्सऐप स्टेट्स और लास्ट सीन को नहीं देख पाएगा। यह सिक्योरिटी अपडेट खासतौर पर उन लोगों को वॉट्सऐप स्टेट्स देखने की इजाजत नहीं देता है, जिनसे पहले कभी चैट नहीं हुई है। 

साथ ही कई थर्ड पार्टी ऐप्स मार्केट में मौजूद है, जो यूजर्स के वॉट्सऐप स्टेट्स के जरिए उनकी लोकेशन ट्रैक करते रहते हैं। ऐसी किसी भी ऐप या व्यक्ति को वॉट्सऐप स्टेट्स और लास्ट सीन देखने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

WhatsApp की नहीं हो सकेगी ट्रैकिंग

वॉट्सऐप ट्रैक करने वाली WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप में एक नया फीचर जोड़ा गया है, जिससे थर्ड पार्टी एप्लीकेशन की WhatsApp तांकझांक रुकेगी। रिपोर्ट की मानें, तो WhatsApp की ऑनलाइन एक्टिविटी को ट्रैक करने के लिए कुछ थर्ड-पार्टी ऐप्स WhatsApp के ‘लास्ट सीन’ स्टेट्स और ‘ऑनलाइन’ स्टेट्स को ट्रैक करने का काम करते हैं, जिसे रोकने के लिए WhatsApp की तरफ से नया अपडेट जारी किया गया है।

यूजर्स पर क्या पड़ेगा असर

Whatspp के नए फीचर अपडेट से यूजर्स पर सीधा कोई असर नहीं पड़ेगा। WhatsApp यूजर्स पहले की तरह अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के वॉट्सऐप स्टेट्स और लास्ट सीन देख पाएंगे। इसका असर उन यूजर्स और ऐप पर पड़ेगा, जिनकी वॉट्सऐप चैट हिस्ट्री नहीं मौजूद होगी।

'