Today Breaking News

योगी सरकार छात्रों को देने जा रही 1 लाख रुपये, ये होंगे लाभार्थी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. कोरोना काल की वजह से 2020 में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में अच्छे नंबरों को यूपी सरकार द्वारा सम्मानित नहीं किया जा सका लेकिन यूपी की योगी आदित्यनाथ की सरकार स्टूडेंट्स को अब सम्मानित करने जा रही है. शासन की ओर से जिलास्तर पर कार्यक्रम आयोजित कर स्टूडेंट्स को सम्मानित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में पुरस्कार के तौर पर स्टूडेंट्स को टैबलेट व धनराशि दी जाएगी.



जिला विद्यालय निरीक्षक करेंगे कार्यक्रम का आयोजन

शासन की ओर से इस प्रतिमा सम्मान समारोह कार्यक्रम के आयोजन की जिम्मेदारी जिला विद्यालय निरीक्षक को दी गई. इस कार्यक्रम में जिले के मेधावी स्टूडेंट्स को सम्मानित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में जिले के जनप्रतिनिधि भी शामिल होंगे.

राज्य व जिला स्तर पर मेधावी स्टूडेंट्स को किया जाएगा सम्मानित

शासन की ओर से राज्य स्तर पर हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के टॉप 10 स्टूडेंट्स और जिला स्तर के टॉप 10 स्टूडेंट्स को सम्मानित किया जाएगा. इसमें राज्य स्तर के मेधावी स्टूडेंट्स को शासन की ओर से 1 लाख रुपये और टैबलेट वितरित किया जाएगा. वहीं, जिला स्तर के स्टूडेंट्स को 21 हजार रुपये और टैबलेट दिया जाएगा.

शासन ने जारी किए 3.88 करोड़ रुपये

शासन ने मेधावी स्टूडेंट्स को बतौर पुरस्कार राशि देने के लिए 3.88 करोड़ रुपये जारी कर दिए है. साथ ही सभी मेधावी स्टूडेंट्स के लिए डीआईओएस को टैबलेट भी भेज दिए गए हैं. शासन हर साल की तरह इस बार भी सभी बोर्डों के 10वीं व 12वीं के टॉप 10 स्टूडेंट्स को राज्य व जिला स्तर पर सम्मानित करेगी.

जिलावार अधिकारियों को दी गई जिम्मेदारी

शिक्षा विभाग ने इन कार्यक्रमों के लिए जिलावार अधिकारियों को बतौर नोडल अधिकारी नियुक्त किया है. इस दौरान विभाग ने जिम्मेदार अधिकारियों की सूची भी जारी कर दी. वहीं, विभाग ने सभी जिलों से सोमवार तक सम्मानित होने वाले मेधावी स्टूडेंट्स की सूची निदेशालय भेजने को लेकर पत्र जारी कर दिया है.

इन जिलों के प्रभारी नियुक्त

विभाग द्वारा उप निदेशक विकास श्रीवास्तव मेरठ, सहारनपुर, अलीगढ़ की जिम्मेदारी सौंपी गई है. पीसी यादव को मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ के कार्यक्रम की जिम्मेदारी दी गई है. आरके तिवारी को आगरा, बस्ती, कानपुर की जिम्मेदारी, राजकुमार को अयोध्या, देवीपाटन, गोरखपुर, विनोद कुमार को प्रयागराज, झांसी व चित्रकूट और प्रतिमा सिंह को आजमगढ़, वाराणसी, मिर्जापुर में बतौर नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है.


'