Today Breaking News

गाजीपुर में 130 मरीज मिले कोरोना संक्रमित, इलाज शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद में बीते दो दिनो से लगातार सौ से अधिक मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिल रहें है। शुक्रवार को 130 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आयी है। साफ शब्‍दों में ये लापरवाह हो जाने का वक्‍त नहीं है। बाजारों में अब भी ये देखने को मिल रहा है कि लोग मास्‍क नहीं लगा रहे हैं और ना ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं। गाजीपुर में 1269 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले है, जिसमें 753 मरीज एक्टीव है। विभाग की ओर से कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों का सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है।

जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना संक्रमण रोकने के लिए नए-नए कवायद किए जा रहें है। लेकिन कोरोना का संक्रमण थम नही रहा है। विभाग की ओर से गठित टीम कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शहर सहित देहात क्षेत्रों में लोगो को जागरूक करने में जुटी हुई है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि 130 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित मिला है। 

संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को शासन से जारी गाइडलाइन का पालन करने की अपील किया जा रहा है, लेकिन लोगों की ओर से बचाव को लेकर गंभीरता नहीं देखी जा रहीं है। संक्रमित मरीजों के परिजनों से एक सप्ताह तक होम क्वारंटीन रहने के लिए अपील किया। वहीं संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों से आह्वान किया कि वह समीप के सीएचसी, पीएचसी पर जाकर कोरोना की जांच अवश्य करा ले। रिपोर्ट नहीं आने तक लोगों के संपर्क में नहीं आए। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सर्तकता जरूरी है।

'