Today Breaking News

Ghazipur News : दो स्वास्थ्यकर्मी समेत 15 मिले कोरोना पाजिटिव, मचा हड़कंप

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में मंगलवार को 15 मरीज संक्रमित मिलतें हीं स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया है। इसमें दो मरीज स्वास्थ्य विभाग में तैनात कर्मचारी है। अब विभाग की ओर से गठित टीम इन मरीजों के संपर्क में आने वाले संपर्क में आने वाले संदिग्धों को चिंहित करने में जुटी हुई है। कोरोना वायरस गाजीपुर में तेजी से पांव पसार रहा है। अब जनपद में 19 संक्रमित मरीज है। इनमें से दो अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं अन्य मरीजों का इलाज चिकित्सकों की निगरानी में चल रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। कोरोना का संक्रमण अब देहात क्षेत्रों में तेजी से फैल रहा है। विभाग की ओर से गठित टीम संक्रमित मरीजों के परिजनों सहित आसपास के लोगों के सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए ले लिया है। अब इन मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों को चिंहित किया जा रहा है। विभाग की ओर से अबतक 11 लाख 12 हजार 427 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच की गई है, जिसमें दस लाख 87 हजार 941 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 

इसमें 21 हजार 664 संक्रमित मरीज मिले है, जिसमें 21 हजार 359 मरीज अस्पताल से स्वस्थ होकर वापस अपने घर पहुंच गए हैं। जबकि 283 मरीजों का इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमित मरीजों के बढ़ते आंकड़ो को देखते हुए विभाग की ओर से कोरोना की जांच तेज कर दी गयी है। स्टेशन पर दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोरोना की जांच करायी जा रहीं है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रहीं है। 15 मरीज संक्रमित मिले है, इसमें दो मरीज स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी है। इन मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों को चिंहित किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शासन से जारी गाइडलाइन का पालन जरूर करें। बाजारों में उचित दूरी का पालन करें, वहीं मास्क पहनकर हीं घर से निकले।

कुल मामले - 1112427

पाजिटिव - 19

स्वस्थ हुए - 21359

कुल निगेटिव - 1087941

मृत्यु - 283

प्रतिक्षारत - 1852

'