Today Breaking News

जिले के 34 केंद्रों पर पहले दिन 2151 किशोर-किशोरियों का हुआ टीकाकरण - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में सोमवार से किशोरों का टीकाकरण शुरू हो गया। पहले दिन 34 केंद्रों पर 2151 किशोरों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। टीकाकरण को लेकर किशोरों में उत्साह नजर आया। सुबह दस बजे से टीकाकरण शुरू हुआ लेकिन बहुत से किशोर साढ़े नौ बजे से ही केंद्रों पर अभिभावकों के साथ पहुंच गए थे। टीका लगवाते समय किशोरों ने अभिभावकों से फोटो भी खिंचवाया और उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया। केंद्रों पर भी पंजीकरण की व्यवस्था थी।

जिला अस्पताल में बने केंद्र पर सुबह साढ़े नौ बजे किशोरों के पहुंचने का क्रम शुरू हो गया था। इधर नौ बजे तक टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचे स्वास्थ्य कर्मियों ने जहां मोर्चा संभाल लिया था। वहीं नोडल अधिकारी भी भ्रमण करने में जुटे हुए थे। सुबह 10 बजे से टीकाकरण कराने पहुंचे आकाश गुप्ता और मानसी ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रपत्र लेकर अभिभावक के साथ पहुंच गई थी। टीकाकरण के बाद बाहर आने पर दोनों के चेहरे पर सुरक्षा के भाव स्पष्ट रूप से झलक रहे थे। वहीं श्वेता सिंह जब केंद्र पर पहुंची तो पता चला कि ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन कराकर भी टीका लगाया जा सकता है। उन्होंने तत्काल पंजीकरण कराकर अपना टीकाकरण कराया।

दुल्लहपुर में टीका लगवाने केंद्रों पर पहुंचे किशोर काफी उत्साहित नजर आ रहे थे। किशोरियों की संख्या अधिक थी। स्लॉट बुकिंग के अलावा 500 से अधिक किशोर-किशोरियों ने ऑन द स्पॉट पंजीकरण कराकर अपना टीकाकरण कराया। रेवतीपुर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 15 से 18 वर्ष का टीकाकरण शुरू हुआ। अभियान की शुरुआत प्रभारी चिकित्सा अधिकारी मनीष राय ने फीता काटकर किया। सुबह 10 बजे से शुरू टीकाकरण को लेकर किशोरों में उत्साह देखने को मिला। मरदह: नोडल अधिकारी डॉ. सरफराज आलम की देखरेख में सुबह दस बजे से टीकाकरण शुरू हुआ। करीब 21 किशोरों ने अपना टीकाकरण कराया। इसमें 11 ने ऑनलाइन और 10 ने केंद्र पर पंजीकरण कराकर टीका लगवाया। सबसे पहले सुबह दस बजे तृप्ति पांडेय, 10.05 बजे जिज्ञासा पांडेय, 10.10 बजे अस्मित चौरसिया, 10.15 बजे खुशी चौरसिया, 10.20 बजे आदित्य कुशवाहा, 10.25 बजे हिमांशु चौबे और 10. 30 बजे अंकित वर्मा ने कोरोना का टीका लगवाया। अन्य केंद्रों पर भी किशोरों ने पूरे उत्साह के साथ टीकाकरण कराया।

जिले के 34 केंद्रों पर पहले दिन 2151 किशोर-किशोरियों ने टीका लगवाया। अधिक से अधिक किशोरों का टीकाकरण करने के लिए जागरूक किया जा रहा है ताकि उन्हें सुरक्षित किया जा सके।- डॉ. उमेश कुमार, एसीएमओ जिला प्रतिरक्षण अधिकारी।

'