Today Breaking News

चार स्वास्थ्यकर्मी सहित 46 मिले कोरोना संक्रमित - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद में कोरोना संक्रमण के प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को चार स्वास्थ्यकर्मी सहत 46 मरीजों की रिपोर्ट संक्रमित आयी है। गाजीपुर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। इसके बावजूद बाजार, धर्मस्थलों, माल, बैठकों और कार्यक्रमों में कोविड नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। 

शहर लेकर देहात तक बाजारों में लोग सैनिटाइजर तो दूर, मास्क और शारीरिक दूरी तक का पालन नहीं किया जा रहा है। यही वजह है कि दिन-प्रतिदिन संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। वर्तमान में जिले में संक्रमितों की संख्या 247 हो गई है। कोरोना संक्रमण तेज गति से आगे बढ़ने के कारण कि काफी संख्या में प्रतिदिन नये मरीज मिल रहे हैं। एक तरह से यह वायरस रोज नए रिकार्ड बनाता जा रहा है। विभाग की ओर से गठित टीम संक्रमित मरीजों के परिजनों का सैंपल जांच करने के लिए एकत्रित कर लिया है। अब इनके संपर्क में आने वाले संदिग्ध मरीजों को चिंहित करने में जुटे है।

गाजीपुर में कोरोना का प्रकोप जारी है। इससे बचाव के लिए लोगों को स्वास्थ्यकर्मी जागरूक करने में जुटे है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना प्रोटोकाल का पालन करें। अबतक 11 लाख 26 हजार 852 मरीजों के सैंपल की जांच की गयी है, जिसमें 11 लाख 01 हजार 742 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 

इसमें 21 हजार 898 संक्रमित मरीज मिले है, जिसमें 21 हजार 361 मरीज अस्पताल से स्वस्थ होकर वापस अपने घर पहुंच गए हैं। जबकि 283 मरीजों का इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। उन्होने कहा कि शत प्रतिशत वैक्सीन लगाने के दस्तक अभियान चलाए जा रहें है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क सहित दो गज की दूरी का ख्याल जरूर रखें। सर्दी, जुखाम व बुखार होने पर तत्काल कोरोना की जांच कराएं।

'