Today Breaking News

गाजीपुर में CMO सहित 79 मिले कोरोना संक्रमित, मचा हडकंप - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद में कोरोना संक्रमण का दौर नहीं थम रहा है। हर दिन बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं। बुधवार को सीएमओ व एक चिकित्सक सहित 79 मरीज कोरोना संक्रमित मिले है। इन मरीजों के परिजनों का सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है। वहीं रिपोर्ट नहीं आने तक होमआसोलेशन में रहने की अपील की जा रहीं है। विभाग की ओर से गठित टीम मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों को चिंहित करने में जुटी हुई है।

गाजीपुर में नए मामलों की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। बढ़ रहें नए संक्रमितों से जिले के लोग भी चिंतित हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के बीच जिला सतर्क है। पुलिस विभाग जगह-जगह मास्क जांच अभियान चला रहा है। अस्पतालों में इलाज कराने के लिए पहुंच रहे मरीजों की पहले स्क्रीनिग की जा रही है। संदेह होने पर तत्काल कोरोना की जांच हो रही है। बावजूद कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ने लगा है। 

अबतक 13 लाख 35 हजार 732 मरीजों के सैंपल की जांच की गयी है, जिसमें 11 लाख 3 हजार 341 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसमें 21 हजार 977 संक्रमित मरीज मिले है, जिसमें 21 हजार 361 मरीज अस्पताल से स्वस्थ होकर वापस अपने घर पहुंच गए हैं। जबकि 283 मरीजों का इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि संक्रमितों की संख्या बढ़ने से घबराने की जरूरत नहीं है। 

स्वास्थ्य विभाग हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। शत प्रतिशत वैक्सीन लगाने के दस्तक अभियान चलाए जा रहें है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क सहित दो गज की दूरी का ख्याल जरूर रखें। कोरोना के लक्षण मिलने पर तत्काल जांच कराएं। वहीं शासन से जारी गाइडलाइन का पालन करें व आसपास के लोगों को भी जागरूक करें।

'