Today Breaking News

गोरखपुर, मऊ, ललितपुर, हापुड़ में नए सपा जिलाध्यक्ष नियुक्त, देखें लिस्ट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से ठीक पहले समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर समेत चार जिलों के जिलाध्यक्षों के नाम घोषित किए हैं. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अवधेश यादव को गोरखपुर का जिलाध्यक्ष बनाया है. वहीं, गोरखपुर महानगर अध्यक्ष के पद पर केके त्रिपाठी का नाम घोषित किया गया है. सपा ने हापुड़, मऊ और ललितपुर में भी नए जिलाध्यक्ष नियुक्त किए हैं.

सपा प्रदेशाध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने अखिलेश यादव की मंजूरी के बाद गुरुवार को जिलाध्यक्षों की सूची जारी की. इसमें देवेंद्र जाखड़ को हापुड़, कैलाश यादव को ललितपुर और दूधनाथ को मऊ का जिलाध्यक्ष बनाया गया. विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सपा जिलाध्यक्षों की नियुक्ति अहम मानी जा रही है. इन नेताओं पर अपने जिले में सपा के उम्मीदवारों को जिताने की जिम्मेदारी होगी.

अवधेश यादव के सामने योगी के गढ़ में सपा को जिताने की चुनौती

सपा ने अवधेश यादव को गोरखपुर का जिलाध्यक्ष मनोनित किया है. इसके साथ केके त्रिपाठी को गोरखपुर महानगर की जिम्मेदारी सौंपी है. गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गढ़ है. नए जिलाध्यक्ष के पास योगी के गढ़ में सपा उम्मीदवारों को जिताना बड़ी चुनौती होगी. 

बता दें कि करीब 6 महीने पहले जिला पंचायत अध्यक्षों के चुनाव में मिली हार के बाद सपा ने 11 जिलाध्यक्षों को बर्खास्त कर दिया था. इनमें गोरखपुर और मऊ के सपा जिलाध्यक्ष भी शामिल थे. जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में कई जिलों में बीजेपी उम्मीदवार निर्विरोध जीते थे. इससे नाराज होकर अखिलेश यादव ने जिलाध्यक्षों को पदमुक्त करने का फैसला लिया. वहीं, ललितपुर में तत्कालीन सपा जिलाध्यक्ष तिलक यादव के खिलाफ किशोरी से रेप का केस दर्ज होने के बाद उन्हें बर्खास्त किया गया था.

'