Today Breaking News

मोहम्मद आजम खान ने सीतापुर जेल में भरा पर्चा, रामपुर से सपा के हैं उम्‍मीदवार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, रामपुर. यूपी विधानसभा चुनाव में रामपुर शहर सीट से सपा के उम्‍मीदवार मो.आजम खान ने बुधवार को सीतापुर जेल से अपना पर्चा भर दिया। जेलर आरएस यादव ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि आदेश के मुताबिक जेल में रिटर्निंग ऑफिसर आए और सारी औपचारिकताएं पूरी करके उनका पर्चा दाखिल कराया गया। 

बताते चलें कि सपा सांसद मोहम्मद आजम खां 23 महीने से सीतापुर जेल में बंद हैं। उनके खिलाफ जिले के अलग-अलग थानों में करीब 100 मुकदमे दर्ज हैं, जो न्यायालय में विचाराधीन हैं। अधिकतर मामलों में कोर्ट द्वारा उनकी जमानत मंजूर की जा चुकी है। अजीमनगर थाने में दर्ज शत्रु संपत्ति को जौहर विश्वविद्यालय में मिलाने के मामले में जमानत लंबित है, जबकि लखनऊ के भी एक मामले में अब तक जमानत नहीं हो सकी है। सपा ने आजम खां को शहर विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है। 

आजम खान को पर्चा दाखिल करने की इजाजत एमपी-एमएलए कोर्ट ने दी थी। आजम खान ने अपने वकील के जरिए पर्चा दाखिला की इजाजत के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी। कोर्ट का आदेश फैक्स के जरिए जेल प्रशासन को भेजा गया था। सीतापुर जेल अधीक्षक आरएस यादव ने बताया कि अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) रामपुर के आदेश के अनुसार, सपा नेता आजम खान के पर्चा दाखिला के लिए एक रिटर्निंग अधिकारी को भेजा गया था। सारी औपचारिकताएं पूरी करके पर्चा दाखिल करा दिया गया है। रामपुर में दूसरे चरण में वोटिंग होनी है और 28 जनवरी नामांकन की आखिरी तारीख है।


'