Today Breaking News

गाजीपुर-बिहार सीमा के 7 स्थानों पर लगेंगे बैरियर, पुलिस और स्टेटिक मजिस्टेट की रहेगी नजर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. विधानसभा चुनाव में कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर प्रशासन अलर्ट हो गया है। अपराधियों और मादक पदार्थों की तस्करी की निगरानी के लिए तहसील क्षेत्र की बिहार बॉर्डर सीमा पर 7 स्थानों पर बैरियर लगाकर चेकिंग होगी। यहां पुलिस व आबकारी विभाग की टीम 24 घंटे निगरानी करेगी। जिले की सीमा में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति अथवा वाहन की जांच की जाएगी।

जमानियां विधानसभा में स्थानीय कोतवाली में बिहार बॉर्डर के कैमूर जनपद से सटा करमहरी व ढेवढी तथा दिलदारनगर थाना क्षेत्र के खजुरी व ताजपुरकुर्रा का बार्डर भी कैमूर जनपद और गहमर थाना क्षेत्र में बारा व देवल बक्सर बिहार का बार्डर है।बिहार बार्डर से सटा विधानसभा के गांवो में चुनाव को शांतिपूर्वक व सकुशल संपन्न कराना पुलिस प्रशासन के लिए भारी चुनौती है।चुनाव में मादक पदार्थों की तस्करी और अपराधियों पर नजर रखी जाएगी।तहसील क्षेत्र के बिहार बॉर्डर की सीमा पर सात प्वाइंट चिह्नित किए गए हैं, जहां बैरियर लगाकर सघन चेकिंग होगी। पुलिस व आबकारी विभाग की टीम इन स्थानों पर हमेशा पहरा देगी। हर आने-जाने वाले वाहन की चेकिंग की जाएगी। साथ ही तस्करों व अपराधियों पर नजर रखी जाएगी।

बिहार से सटा होने से चुनौती अधिक : जमानियां विधानसभा का जमानियां, दिलदारनगर व गहमर थाना क्षेत्र का सैकड़ो गांव यूपी व बिहार का विभाजन करने वाली कर्मनाशा नदी के बॉर्डर से सटा हुआ है। इसकी वजह से चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराना चुनौती है। अपराधी घटनाओं को अंजाम देकर आराम से बिहार भाग सकते हैं। इसको देखते हुए प्रशासन सक्रिय हो गया है। बिहार से सटे सीमाओं पर बैरियर लगाकर चेकिंग अभियान भी तेजी से की जाएगी। ताकि संदिग्ध व्यक्ति अथवा वस्तु पर नजर रखी जा सके।

678 बूथों पर पैरा मिलिट्री का रहेगा पहरा : विधानसभा चुनाव के लिए दिलदारनगर थाना क्षेत्र में 117 बुथ व 46 मतदान केंद्र तथा जमानियां कोतवाली में 193 मतदान केंद्र व 438 बुथ है। गहमर थाना क्षेत्र में 48 मतदान केंद्र व 123 बुथ पैरा मिलिट्री का पहरा रहेगा। ताकि चुनाव के दौरान कोई गड़बड़ी नहीं हो सके।

बोले अधिकारी : जमानियां विधानसभा में बिहार बॉर्डर पर सात स्थानों पर बैरियर लगवाकर चेकिंग अभियान तेजी से चलवाया जाएगा।हालांकि कुछ स्थानों पर चेकिंग की जा रही है।ताकि मादक पदार्थो की तस्करी न हो सके और संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की भी जांच होगी।चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी है।मतदान को निष्पक्ष व भयमुक्त कराने के पुलिस प्रशासन तैयार है।बिहार बॉर्डर पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट भी तैनात रहेंगे। - हितेंद्र कृष्ण क्षेत्राधिकारी जमानियां।

'