Today Breaking News

गाजीपुर में कोरोना से एक की मौत, 134 मरीज संक्रमित - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। बीते दस दिनों में 615 मरीज कोरोना संक्रमित है, इसमें 586 मरीज एक्टीव है। शनिवार को 134 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आते हीं स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया। वहीं एक संक्रमित मरीज की मृत्यु भी हो गयी है। 

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अंदेशा जता रहे हैं कि इस रफ्तार से कोरोना संक्रमण बढ़ा तो फरवरी महीने में हालात बेकाबू हो सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा आमजन को कोविड नियमों की पालना, मास्क लगाने और वैक्सीन डोज लगाने के निर्देश दिये गए हैं। उधर बाजारों में बढ़ती भीड़ संक्रमण से बेखौफ नजर आती है, जोकि खतरे की घंटी है। प्रशासन द्वारा लोगों को कोरोना संक्रमण का पालन करने के लिए अपील किया जा रहा है, लेकिन शहर के बाजारों में भीड़ खुलेआम कोविड नियमों की उल्लंघना करती दिखती है, न किसी के चेहरे पर मास्क होता है और न ही कोई भीड़ की परवाह करता है।

गाजीपुर शहर से लेकर देहात तक कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़ों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रहीं है। लेकिन अस्पताल में बहुत ही कम मरीज भर्ती है परंतु चिंताजनक बात केसों का लगातार बढ़ना है। अगर इसी रफ्तार से केस बढ़े तो एक पखवाड़े के बाद यानि फरवरी महीने की शुरूआत में स्थिति बेकाबू भी हो सकती है। विभागीय अधिकारी को अंदेशा यह भी है कि कोरोना का अगर कोई नया वैरियेंट आ गया तो मरीजों की तबीयत भी बिगड़ सकती है और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ सकता है। 

ऐसी स्थिति से निपटने के लिए विभाग अभी से संसाधन जुटाने में जुटा है। वर्तमान में जिले में आक्सीजन प्लांट सहित सिलेंडर, वेंटिलेटर, आक्सीजन कंसंटेटर, दवाइयां इत्यादि समुचित मात्रा में है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से तीसरे वेब में 67 हजार 174 लोगों के सैंपल की जांच की गयी है। इसमें 615 मरीज कोरोना संक्रमित मिले है। जिसमें 586 मरीज एक्टीव है। वहीं 29 मरीज स्वस्थ हुए है। जबकि एक मरीज की मृत्यु भी हो गयी है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर एहतियात बरतने की जरूरत है। कोरोना संक्रमण के लक्षण मिलने पर तत्काल जांच कराए। मास्क का प्रयोग करें, बाजारों में उचित दूरी का पालन करें।

'