Today Breaking News

कुत्ते ने बकरी को काटा थाने में चली पंचायत, जानवरों की जंग में कूदे इंसान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ जिले के सिधारी थाना क्षेत्र के तिवारीपुर गांव में बकरी को कुत्ते ने काट लिया तो दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। मामला सिधारी थाने पहुंचा जहां रात एक बजे तक पंचायत हुई। पुलिस के समझाने पर दोनों पक्ष बिना लिखित कार्रवाई के घर लाैट गए। वहीं क्षेत्र में बकरी और कुत्‍ते की जंग के बीच इंसानों की कलह सामने आने के बाद विवाद को किसी तरह पुलिस द्वारा थामने पर लोगों ने राहत की सांस ली है। हालांकि, बकरी की मौत हो गई तो विवाद बढ़ना तय है। 

सिधारी थाना क्षेत्र के तिवारीपुर में रहने वाले रोडवेज में कार्यरत एक लिपिक के पालतू कुत्ते ने दूसरे पक्ष की बकरी को काट लिया। कुत्ते के काटने के बाद दूसरे पक्ष के बड़ी संख्या में लोग उनके घर आ गए। इससे घबराए स्वजन ने इसकी सूचना डायल 112 नंबर पर दे दी। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को लेकर थाने आई। देर रात तक सिधारी थाने में दोनों पक्ष बैठे रहे। बकरी मालिक ने बताया कि बकरी गर्भवती है और कुत्ते के काटने से गंभीर रूप से घायल हो गई है, बकरी की मौत भी हो सकती है। दूसरी ओर कुत्ते के मालिक का कहना था कि यदि बकरी मरती है जो उसकी कीमत अदा करेंगे। इस दौरान दोनों पक्षों के लोग थाने के बाहर जमा हो गए थे।

वहीं बकरी और कुत्‍ते के बीच चली जंग के बाद शुरू विवाद को लेकर प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र सिंह ने बताया कि इस मामले में दोनों पक्षों ने आपसी- सुलह समझौते के तहत हल करने की बात को स्वीकार कर लिया है। थाने पहुंचने पर जब भारी भीड़ होने लगी, तो दोनों पक्षों को अपनी गलती का एहसास हुआ, तो समझौता करने में ही अपनी भलाई समझी। वहीं क्षेत्र में भी जानवरों की जंग के बीच इंसानों के कूदने को लेकर भी काफी चर्चा रही।

'