Today Breaking News

दिल्ली के द्वारका, नरेला, रोहिणी, जसोला सहित इन इलाकों में मिल रहे हैं सस्ते फ्लैट, जानें पूरी डिटेल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. दिल्ली में अब घर खरीदना सपना नहीं रह जाएगा. लोगों को आशियाना देने के लिए दिल्ली डवलपमेंट अथॉरिटी अब एक शानदार योजना लेकर आई है. इस योजना के तहत दिल्ली के कई इलाकों में 7 लाख रुपये से शुरू होकर 2.15 करोड़ रुपये तक आप घर खरीद सकते हैं. ये घर द्वारका, नरेला, रोहिणी, जसोला, जहांगीरपुरी, सिरासपुर, लोक नायक पुरम और शिवानी मार्ग पर उपलब्‍ध हैं. योजना के तहत 18 हजार से भी ज्यादा फ्लैट्स के लिए बोली लगाई जाएगी. इन फ्लैट्स के मालिक बनने के लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन 3 दिसंबर से शुरू किए गए हैं जिसकी अंतिम तिथि 7 फरवरी है.

आवेदन करने के लिए डीडीए की आधिकारिक वेबसाइट https://dda.gov.in पर लॉगिन करना होगा. इसमें वॉट्स न्यू सेक्‍शन के डीडीए स्पेशल हाउसिंग स्कीम 2021 पर क्लिक करें, यहां पर आपको नाम, ईमेल, पैन नंबर, आधार नंबर, जन्म तिथि, मोबाइल नंबर जैसे विवरण देने होंगे. इसके साथ ही आपका लॉगिन आईडी बन जाएगा. ये आईडी आपका पैन नंबर और OTP होगा जो आपके मोबाइल पर आएगा.

ऑनलाइन ही जमा होगा पैसा

इस प्रक्रिया में आपको व्यक्तिगत विवरण के साथ ही बैंक की जानकारी, पता, जॉइंट अकाउंट की डिटेल जैसे विवरण भी देने होंगे. इसे बाद पंजीकरण राशी का भुगतान करना होगा. इसके बाद आपको रसीद का प्रिंट लेना होगा. ये रसीद आप माय पेमेंट के विकल्प में भी देख सकते हैं. ईडब्‍ल्यूएस कैटेगरी के फ्लैट में रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए आपको 27 हजार रुपये रजिस्ट्रेशन फीस और 2 हजार रुपये प्रोसेसिंग फीस जमा करवानी होगी. वहीं एलआईजी फ्लैट के रजिस्ट्रेशन के लिए 1.02 लाख रुपये जमा करवाने होंगे, इसमें 2 हजार रुपये प्रोसेसिंग फीस होगी. एमआईजी और एचआईजी फ्लैट्स की बात की जाए तो इसके लिए 2.02 लाख रुपये जमा करवाने होंगे. इसमें भी प्रोसेसिंग फीस दो हजार रुपये होगी. चारों ही कैटेगरी के फ्लैट न मिलने पर प्रोसेसिंग फीस नहीं लौटाई जाएगी.

कितने फ्लैट और कहां

डीडीए चार कैटेगरी में ये फ्लैट देने जा रहा है. इनमें 205 फ्लैट एचआईजी, 976 एमआईजी, 11452 एलआईजी और 5702 फ्लैट एडब्‍ल्यूएस या जनता फ्लैट कैटेगरी में होंगे. इनमें कुछ फ्लैट ऐसे भी हैं जो पिछली योजनाओं में नहीं बिके हैं. ये फ्लैट्स द्वारका, नरेला, रोहिणी, जसोला, जहांगीरपुरी, सिरासपुर, लाक नायक पुरम और शिवानी मार्ग पर उपलब्‍ध होंगे.

'