Today Breaking News

राकेश टिकैत बोले- गोरखपुर से जीतें योगी, मजबूत होना चाहिए विपक्ष

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. देश में किसान आंदोलन में किसान नेता के तौर पर उभरे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर एक बयान दिया है. प्रयागराज में माघ मेला में भाकियू के चिंतन शिविर में शामिल में होने रविवार को पहुंचे बीकेयू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि गोरखपुर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चुनाव जीतना चाहिए. किसी की भी सरकार बने पर सभी बड़े नेताओं को चुनाव जीतना चाहिए. इसके साथ ही बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्र में भी विपक्ष मजबूत होना चाहिए. वहीं उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में समर्थन के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसी पार्टी का कोई विरोध नहीं है.

बीकेयू नेता राकेश टिकैत के इस बयान से साफ हो गया है कि बीकेयू किसी पार्टी के समर्थन में नहीं है. हाल में चर्चा थी के बीकेयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा था कि आप लोगों की परीक्षा है कि आपको गठबंधन को सफल बनाना है. हालांकि अपने इस बयान के बाद उन्होंने यू-टर्न ले लिया था. संभल में समर्थकों की भीड़ में उन्होंने सपा रालोद गठबंधन को जिताने के लिए कहा था. हालांकि बाद में उन्होंने कहा कि हमने कुछ अधिक बोल दिया था लेकिन संयुक्त किसान मोर्चा ही सर्वोपरि है. हम यूपी विधानसभा चुनाव में किसी का भी समर्थन नहीं कर रहे हैं.

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. इससे पहले सीएम योगी गोरखपुर सीट से पांच बार सांसद रह चुके हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर की सदर विधानसभा से पहली बार चुनाव लड़ेंगे. इस सीट पर पिछले 33 सालों से भगवा लहरा रहा है. माना जाता है कि गोरखपुर की राजनीति में गोरक्षपीठ की भूमिका काफी रही है.

'