Today Breaking News

Ghazipur News : किसी बूथ पर नहीं लगेगी भीड़, उचित दूरी पर बनाया जाएगा गोला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. विधानसभा चुनाव में सुरक्षा के लेकर पुलिस महकमा काफी सतर्क है। आयोग के निर्देशानुसार केंद्रीय पुलिस की तीन कंपनी जनपद डेरा डाल चुकी है। प्रत्येक बूथ पर केंद्रीय पुलिस बल के साथ स्थानीय पुलिस व पीएसी के जवान तैनात रहेंगे। यह जानकरी वाराणसी जोन के आइजी के सत्यनारायाणा ने दी। वह गुरुवार को पुलिस अधिकारियों संग समीक्षा बैठक कर तैयारियों की जानकारी ली और उसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए विस्तार से जानकारी दी।

आइजी ने पुलिस अफसरों से संवेदनशील मतदान केंद्रों, बल्नरेबल क्षेत्रों और क्रिटिकल पोलिग बूथों के बारे में जानकारी ली। विभिन्न मतदान केंद्रों पर सीपीएमएफ और अन्य पुलिस वालों के पर्याप्त तैनाती के लिए निर्देशित किया। बार्डर पर बैरियर तथा पर्याप्त पुलिस बल तैनात करने व चुनाव के समय बार्डर सील करने के लिए निर्देशित किया गया। बार्डर से आने-जाने वालों तथा उनकी गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने को कहा। 

पोलिग बूथों पर पर्याप्त मात्रा में पैरामिलिट्री तथा सीपीएमएफ फोर्स लगाए जाने की बात कही। थाना क्षेत्रों में पब्लिक के बीच जाकर चुनाव में गड़बड़ी उत्पन्न करने वाले अपराधियों के बारे में जानकारी एकत्र कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए संबंधित को निर्देशित किया। जिस गांव और क्षेत्रों में चुनाव को लेकर विवाद हो सकता है, इसकी जानकारी कर कठोर कदम उठाने का निर्देश दिया। 

चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए संबंधित को निर्देशित किया। वहीं बीते तीन माह पुलिस अधीक्षक द्वारा अपराध एवं अपराधियों के खिलाफ की कार्रवाई की सराहना की। एसपी रामबदन सिंह, एएसपीआरए आरडी चौरसिया, एएसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, सभी क्षेत्राधिकारी व एलआइयू इंस्पेक्टर रहे।

राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों संग की बैठक

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद तहसील प्रशासन ने शांति पूर्वक व निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने के लिए तैयारी तेज कर दी है। तहसील में एसडीएम भारत भार्गव ने गुरुवार को विधानसभा के विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं व सुझावों के विषय में चर्चा की। राजनीतिक पार्टी के प्रतिनिधियों ने कहा कि 107-16 के तहत ऐसे लोगों को पाबंद नहीं किया जाए जो वर्तमान समय में अपने निवास स्थान पर नहीं रहते हों। 

इसके साथ ही आदर्श आचार संहिता के नाम पर पुलिस प्रशासन द्वारा आम जन को अनावश्यक रूप से परेशान न किया जाए। एसडीएम भारत भार्गव ने कहा कि सभी राजनीतिक दल के प्रतिनिधि अपने विधानसभा क्षेत्र में ऐसा कोई कार्य न करें, जिससे कि आदर्श आचार संहिता का उलंघन हो। सभी को चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों का कड़ाई के साथ पालन करना होगा। उलंघन करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

'