Today Breaking News

आचार संहिता का उड़ रहा मजाक, कोटेदार ने मोदी व योगी के फोटो वाले पैकेट में चना, नमक व तेल बांटे, जांच शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, अयोध्या. अयोध्या में आदर्श चुनाव आचार संहिता का मजाक उड़ाया जा रहा है। राशन वितरण के दौरान कोटेदार ने पीएम मोदी व सीएम योगी के फोटो के साथ नमक, तेल व चना के पैकेट बांट रहे है। जिला पूर्ति निरीक्षक अयोध्या अभिनव सिंह का कहना है कि रविवार को ही आदेश आया है हो सकता है कोटेदार को जानकारी न रही हो और वह राशन का वितरण शुरू करा दिया हो। फिलहाल मामले की जांच कराई जाएगी।

रविवार को जारी हुआ था आदेश

कम आय वर्ग के कार्ड धारकों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने दिसंबर 2021 से मार्च 2022 तक चार महीने के लिए नि:शुल्क वितरण कर रहा है. जिसमें गेहूं - चावल के साथ ही प्रति कार्डधारक एक लीटर रिफाइंड तेल व एक-एक किलो चना व नमक फ्री वितरिण किया जा रहा है. हालांकि आचार संहिता लगने के बाद चुनाव आयोग ने निर्देश दिया था कि नि:शुल्क राशन वितरण के लिए आए पैकेटों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो छपी है। ऐसे पैकेट का वितरण तत्काल रोक दिया जाए।

ग्राम पंचायत नरेंद्रा भादा के कोटेदार ने किया कारनामा

पैकेट पर टैग लाइन - सोच ईमानदार,काम दमदार भी प्रिंट है। जिसके चलते उसका वितरण नहीं किया जाएगा। यदि उन पैकटों का वितरण किया जाता है तो आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा। मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत नरेंद्रा भादा के कोटेदार द्वारा सोमवार की सुबह से ही आदर्श आचार संहिता का खुले आम धज्जियां उड़ाई जा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि चिन्हित स्थान पर कभी भी राशन का वितरण नहीं किया जाता है। चिन्हित स्थान से लगभग एक किलोमीटर दूर नरेंद्रा भादा चौराहे पर राशन का वितरण किया जाता है।

जिला पूर्ति निरीक्षक ने कही जांच की बात

वहीं, जिला पूर्ति निरीक्षक अयोध्या अभिनव सिंह का कहना है कि रविवार को ही आदेश आया है हो सकता है कोटेदार को जानकारी न रही हो और वह वितरण राशन का शुरू कर दिया हो। फिलहाल मामले की जांच कराई जाएगी।

'