Today Breaking News

निषाद पार्टी की पहली सूची में चार प्रत्याशियों के नाम घोषित, जानें- किसे कहां से मिला टिकट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रहे निर्बल इंडियन शोषित हमारा आमदल निषाद पार्टी ने भी प्रत्याशियों की पहली सूची रविवार को जारी कर दी है। इसमें चार विधानसभा क्षेत्रों से प्रत्याशियों के नामों का एलान किया गया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. संजय कुमार निषाद ने बताया कि कालपी, कटेहरी, तमकुहीराज व अतरौलिया विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है। अन्य सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा जल्द की जाएगी।

भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी दल निषाद पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चार उम्मीदवारों का एलान किया है। जालौन जिले की कालपी विधानसभा से छोटे सिंह, अंबेडकरनगर की कटेहरी सीट से अवधेश द्विवेदी, कुशीनगर जिले की तम्कुहीराज सीट से डा. असीम कुमार, आजमगढ़ की अतरौलिया विधानसभा सीट से प्रशांत सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल (एस) और संजय निषाद की पार्टी निषाद पार्टी से गठबंधन किया है। तीनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर बात हो चुकी है। अपना दल (एस) ने अपने छह प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। वहीं निषाद पार्टी ने रविवार को अपने चार उम्मीदवारों का एलान किया है। निषाद पार्टी ने 15 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

यूपी में करीब पांच फीसद निषाद वोट हैं। पूर्वांचल की करीब 100 सीटों में इस समाज का प्रभाव माना जाता है। निषाद समाज के लोग मल्लाह, मांझी, निषाद, धीवर, बिंद, कहार, कश्यप के नाम से जाने जाते हैं। निषाद वोटों के समीकरण और समाज के राजनीतिक ताकत को देखते हुए भाजपा ने यूपी में निषाद पार्टी के साथ गठबंधन किया है। गोरखपुर, मऊ, गाजीपुर, बलिया, संतकबीर नगर, मीरजापुर, भदोही, वाराणसी, इलाहाबाद, जौनपुर, फतेहपुर, सहारनपुर और हमीरपुर जिलों में निषाद वोटर अहम भूमिका निभाते हैं।

'