Today Breaking News

गंगा में डूब गया नवनिर्मित पीपा पुल संपर्क मार्ग, आवागमन ठप! - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के बारा गंगा घाट पर बने नवनिर्मित पीपा पुल का संपर्क मार्ग सोमवार को डूब गया। इससे लोक निर्माण विभाग ने आवागमन बंद कर दिया है। विभाग की मानें तो पानी घटने के बाद ही परिचालन प्रारंभ होगा।

गंगा के जलस्तर में अचानक वृद्धि होने से बारा पीपा पुल पर आवागमन पुन: बाधित हो गया। बीते 14 जनवरी को भी गंगा का जलस्तर बढ़ने पर पानी पीपा पुल के संपर्क मार्ग पर बहने से आवागमन बाधित हो गया था। जिसके बाद बालू की बोरियां गंगा में डालकर मार्ग बनाया गया था। तब आवागमन शुरू हो पाया। सोमवार को गंगा के जलस्तर में एक बार फिर बढ़ने से गंगा में बालू भरी बोरियां डालकर बना एप्रोच दोबारा डूब गया। इससे आवागमन बंद कर दिया गया।

आवागमन बंद होने से रोजमर्रा के यात्रियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। बहुत से लोग तो जान जोखिम में डालकर अब भी आवागमन कर रहे हैं। पुल की देखरेख करने वाले जोमोन सिंह यादव ने बताया कि पीपा पुल पर आवागमन कर रहे लोगों को रोकने के लिए बारा घाट पर बोर्ड लगाकर रास्ता बंद किया गया है। 

बावजूद इसके लोग मनमानी कर लोहे की प्लेटे हटा कर बाइक व पैदल आवागमन कर रहे हैं, जो बेहद खतरनाक साबित हो सकता है। बता दें कि बारा गंगा घाट पर बीते 6 जनवरी को पीपा पुल का उद्घाटन किया गया था। पीपे के अभाव और जर्जर लकड़ियों के चलते केवल पैदल व दो पहिया वाहनों के आवागमन की छूट दी गई थी। इस बीच गंगा का जलस्तर बढ़ने से उनका आवागमन भी प्रभावित हो गया।

'