Today Breaking News

सिर्फ इन्हीं अभ्यर्थियों को मिलेगा लेखपाल भर्ती में शामिल होने का मौका, जान लें ये जरूरी जानकारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में काफी इंतजार के बाद लेखपाल के आठ हजार से ज्यादा पदों के भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने दो दिन पहले ही इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया है और इसके लिए सात जनवरी से आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है जो 28 जनवरी 2022 तक चलेगी। 

लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन यूपीएसएसएससी की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन करना है। जानकारी के अनुसार लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन यूपीएसएसएससी पीईटी 2021 के स्कोर के आधार पर ही आवेदन कर सकेंगे। अपने आवेदन पत्र में सुधार के लिए अभ्यर्थियों को चार फरवरी 2022 तक का समय दिया गया है। 

वैकेंसी डिटेल

अनारक्षित वर्ग- 3271 पद

एससी- 1690 पद

एसटी- 152 पद

ओबीसी- 2174 पद

इडब्लूएस- 798 पद

कुल- 8085 पद

आयु सीमा और आवेदन शुल्क

लेखपाल पद के लिए उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए. उम्मीदवारों को आवेदन फीस के तौर पर 25 रुपये का भुगतान करना होगा.

इतने अभ्यर्थियों को मिलेगा आवेदन का मौका :

लेखपाल के 8085 पदों पर होने वाली भर्ती में सिर्फ PET में शामिल होने वाले अभ्यर्थी ही हिस्सा ले सकते हैं। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक PET में तकरीबन 17 लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था और इनमें चार लाख अभ्यर्थी लेखपाल भर्ती में शामिल होने के योग्य घोषित किए जा सकते हैं। अभ्यर्थियों को इससे संबंधित जानकारियों के लिए UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए।

'