Today Breaking News

इंतजार खत्म! TATA की अपकमिंग CNG कारें इस दिन होंगी लॉन्च, जानें डिटेल्स

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. टाटा मोटर्स अपनी आगामी सीएनजी कार टियागो और टिगोर को 19 जनवरी 2022 को लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी वेरिएंट कार की बुकिंग डीलरशिप स्तर पर शुरू हो चुकी है। कंपनी ने हाल ही में ऐलान किया कि वह अपने नई सीएनजी वेरिएंट को 19 जनवरी को लॉन्च करने का प्लान बना रही है। हालांकि, कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया कि वह किस सीएनजी कार को सबसे पहले लॉन्च करेंगे। बता दें, टाटा मोटर्स टाटा का आगामी सीएजी प्रोडक्ट टाटा टिगोर और टाटा टियागो सीएनजी कार है।

लॉन्चिंग के बाद मुकाबला

टाटा टियागो सीएनजी मॉडल का भारतीय बाजार में सीधे तौर पर मारुति सुजुकी वैगनआर सीएनजी, ह्यूंदै सैंट्रो सीएनजी जैसी कारों से मुकाबला होगा। जबकि, टाटा टिगोर सीएनजी कार का मुकाबला मारुति सुजुकी की आनेवाली सेडान डिजायर सीएनजी और ह्यूंदै ऑरा सीएनजी कारों से होगा।

डीलरशिप स्तर पर बुकिंग शुरू

रिपोर्ट्स के मुताबिक डीलरशिप स्तर पर प्री-बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया गया है, जहां इस कार को बुक करने के लिए आपको 5000 से लेकर 10,000 रुपये तक लोकेशन और वैरिएंट के आधार पर टोकन राशि देना होगा। हालांकि, कंपनी ने इन सीएनजी कारों के लॉन्च को लेकर अभी तक कोई अधिकारिक पुष्टी नहीं की है। कयास लगाया जा रहा है ये कारें इस महीने में लॉन्च हो सकती हैं।

टेस्टिंग के दौरान देखी गईं

टाटा मोटर्स की सीएनजी से चलने वाले टियागोऔर टिगोर मॉडल्स को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। शेयर तस्वीर के अनुसार टेस्टिंग मॉडल पूरी तरह से ढंका हुआ नहीं था और उस पर 'ऑन टेस्ट बाय एआरएआई' का स्टिकर लगा हुआ था। हालांकि, इस कार को लॉन्च होने के बाद ही इसके बारे में अधिक विवरण सामने आएगा।

जानकारी के लिए बता दें, टाटा की ये सीएनजी कारें पिछले साल 2021 में लॉन्च होने वाली थी, लेकिन ग्लोबल स्तर पर सेमीकंडक्टर की कमी के कारण लॉन्चिंग डेट को बढ़ा दिया गया है।

'