Today Breaking News

दुबई से लौटा व्यक्ति संक्रमित, ओमीक्रोन जांच को भेजा सैंपल - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कोरोना संक्रमण फिर से फैलने लगा है। सोमवार को दुबई से आए एक युवक की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इस मरीज में ओमीक्रोन की जांच के लिए सैंपल भेज दिया गया है। इस मरीज का इलाज लखनॅऊ में चल रहा है। दुबई से लौटने के बाद कोरोना की जांच करने पर मरीज संक्रमित मिला है। अब विभाग अर्लट मोड़ आ गया है। गाजीपुर में अब कोरोना संक्रमित के पांच मरीज हो गए है।

शहर से लेकर देहात क्षेत्रों में भी कोरोना का संक्रमण धीरे-धीरे पाव पसार रहा है। जखनियां क्षेत्र के रहने वाले व्यक्ति दुबई से लौटने पर संक्रमित मिला है। इस मरीज का इलाज लखनऊ में चल रहा है। मरीज के परिजनों का सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए लिया गया है। विभाग की ओर से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाए जा रहें है। 

दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को चिंहित कर कोरान की जांच कराने के लिए निर्देश दिया गया है। वहीं ग्रामीणों से भी अपील किया कि दूसरे राज्य व देश से आने वाले लोगों की सूचना आशा को जरूर दे, जिससे उनके सैंपल की जांच करायी जा सकें। अबतक 11 लाख 11 हजार 246 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच की गई है, जिसमें दस लाख 87 हजार 281 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसमें 21 हजार 657 संक्रमित मरीज मिले है, जिसमें 21 हजार 359 मरीज अस्पताल से स्वस्थ होकर वापस अपने घर पहुंच गए हैं। 

जबकि 283 मरीजों का इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। संक्रमण से बचाव के लिए शासन की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन करें। कोरोना के नोडल व एसीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि दुबई से लौटे व्यक्ति की कोरोना की जांच लखनऊ में करायी गयी, जहां उस मरीज की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित मिला है। इस मरीज में ओमीक्रोन की जांच करने के लिए सैंपल भेजा गया है। वहीं परिजनों के सैंपल भी आरटीपीसीआर जांच के लिए लिया गया है।

'