Today Breaking News

PNB दे रहा सस्ता मकान-दुकान खरीदने का मौका; फटाफट इस वेबसाइट पर करें रजिस्ट्रेशन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. अगर आप भी नए साल में प्राइम लोकेशन की प्रॉपर्टी खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. सरकारी क्षेत्र का पंजाब नेशनल बैंक एक बार फ‍िर से सस्‍ता घर खरीदने का मौका दे रहा है. बैंक की तरफ से देशभर में मेगा ई-ऑक्शन का आयोजन क‍िया जा रहा है.

ट्वीटर अकाउंट के जरिये दी जानकारी

पीएनबी की तरफ से आयोज‍ित क‍िए जाने वाले ई-ऑक्‍शन में कोई भी शाम‍िल हो सकता है. ई-ऑक्‍शन में आप 31 जनवरी 2022 को बोली लगा सकते हैं. पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से नीलाम की जाने वाली प्रापर्टी में रेसिडेंशियल और कॉमर्शियल दोनों तरह की प्रापर्टी शामिल हैं. बैंक की तरफ से इस बारे में ऑफ‍िश‍ियल ट्वीटर अकाउंट के जर‍िये जानकारी दी गई.

बैंक अक्‍सर करता रहता है नीलामी

पीएनबी या देश के अन्‍य बैंक समय-समय पर प्रॉपर्टी की नीलामी करते रहते हैं. बैंक की तरफ से ई-ऑक्शन में उन संपत्‍त‍ियों को बेचा जाता है, जो एनपीए की ल‍िस्‍ट में आ चुकी हैं. यानी जिन प्रापर्टी पर लोन लेने के बाद उनके मालिकों ने बैंक का बकाया नहीं चुकाया. ऐसे लोगों की जमीन बैंक अपने कब्जे में लेकर नीलाम कर देता है.

ई-ऑक्शन में कैसे शाम‍िल हो?

यद‍ि आप भी पीएनबी के मेगा ई-ऑक्शन में बोली लगाना चाहते हैं तो पहले ई-बिक्रे पोर्टल https://ibapi.in/ पर रजिस्ट्रेशन करना होगा. यहां रजिस्ट्रेशन के लिए पोर्टल पर जाकर पहले पेज में बिडर्स रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन चुनना है. यहां आप मोबाइल नंबर और ईमेल के जर‍िये रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

'