Today Breaking News

प्रेमिका की लाश से घिनौनी करतूत करने वाले दगाबाज को सजा दिलाने के लिए ऐसा करेगी पुलिस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. ईश्वर शरण डिग्री कालेज की छात्रा से दुष्कर्म के बाद हत्या करने के मामले में पुलिस अब वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाने की कवायद में जुट गई है। अभियुक्त प्रेमी और उसके साथियों के बयान व परिस्थितिजन्य साक्ष्य आरोपितों को सजा दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं है। लिहाजा अब अभियुक्तों के कपड़े, स्वाब और मृतका के कपड़े, पर्स, मास्क का डीएनए टेस्ट करवाया जाएगा। ताकि उसका मिलान होने पर मजबूत वैज्ञानिक साक्ष्य मिल सके। इसके साथ ही दुष्कर्म करने वाले सभी शख्स की पहचान भी उजागर होने की बात कही जा रही है।

डीएनए मिलान के सहारे अदालत से हो सकेगी सजा

बीए छात्रा हत्याकांड और दरिंदगी मामले में शुक्रवार को पुलिस ने इस सनसनीखेज घटना का अनावरण करते हुए दावा किया था कि अमन सिंह राजपूत जो छात्रा का प्रेमी था, उसने दुष्कर्म के बाद हत्या की थी। इसके बाद अपने साथी दीपक यादव व निखिल कनौजिया की मदद से लाश को ठिकाने लगा दिया। फिर सभी लोग अपने-अपने कमरे पर चले गए थे। 

पुलिस का यह भी कहना है कि अमन ने पहले गुमराह किया और लगातार बयान बदलता रहा, लेकिन उसके वाट्सएप चैट से कुछ ऐसे साक्ष्य मिले, जिसके बाद उसने घटना की बात कबूल की। पुलिस का मानना है कि आरोपितों को सजा दिलाने के लिए अभी तक पर्याप्त साक्ष्य नहीं मिले हैं। इसके चलते म़ृतका व आरोपितों के कपड़े का डीएनए टेस्ट करवाया जाएगा, ताकि पूरी तस्वीर साफ हो सके।

बीते 22 जनवरी को छात्रा अपने प्रेमी के साथ जंगल की ओर गई थी, जिसके बाद उसके साथ दुष्कर्म कर हत्या कर दी गई थी। दो दिन बाद पुलिस ने बघाड़ा के जंगल के बीच बने कुएं से शव को बरामद किया था। इसके बाद प्रेमी व उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा। फिलहाल एसएसपी अजय कुमार का कहना है कि कपड़ों का डीएनए टेस्ट करवाया जा रहा है।

'