Today Breaking News

हाईवे पर पलटी कार, चालक की मौत, परिवार के 6 सदस्य वाराणसी से लौट रहे थे प्रयागराज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. शादी समारोह में शामिल होने के बाद कार से घर लौट रहा प्रयागराज निवासी विवेक कुमार सिंह का परिवार हादसे का शिकार हो गया। हाईवे पर मृत पड़े पशु पर कार चढ़कर पलट गयी। चालक बृजभान की मौत हो गयी और कार में सवार आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों को चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

प्रयागराज के रहने वाले विवेक परिवार के साथ शादी समारोह में शामिल होने के लिए गुरुवार को वाराणसी आए थे। रात में ही कार से लौट रहे थे, कार को चालक बृजभान यादव (32) चला रहा था। बनारस शहर से निकलकर कार वाराणसी-प्रयागराज हाईवे पर पहुंची थी तो रफ्तार भी थोड़ी ज्यादा हो गयी।लालानगर टोल प्लाजा के पास रास्ते में ही मृत मवेशी पड़ा हुआ था। कार वहां पहुंची और चालक बृजभान की नजर मृत पशु पर पड़ी तब तक देर हो चुकी थी। 

चालक कार को संभाल नहीं पाया और कार मृत पशु पर चढ़कर पलट गयी। कार पलटने की आवाज सुनते ही आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। वहीं टोल प्लाजा से एंबुलेंस बुलाकर सभी को सीएचसी गोपीगंज ले गए। अस्पताल में चिकित्सकों ने चालक को मृत घोषित कर दिया। अन्य घायलों से उनका नाम, पता की जानकारी लेकर पुलिस ने स्वजन को सूचना दी। 

इस दौरान चार वर्षीय प्रशांत की हालत गंभीर देख घायल स्वजन के कहने पर उसे प्रयागराज ट्रामा सेंटर भेज दिया। लगभग एक घंटे बाद मृतक के स्वजन सीएचसी पहुंच गए। उनका रो-रोकर बुरा हाल था। उधर घायलों के स्वजन सभी को प्रयागराज ट्रामा सेंटर ले गए। एसएचओ अभिनव वर्मा ने कहा घायलों का प्राथमिक उपचार के बाद उनके स्वजनों के अनुरोध पर प्रयागराज भेज दिया गया।

चालक को घोषित किया मृत

हादसा इतना भीषण था कि कार में सवार चालक बृजभान के साथ ही विवेक कुमार सिंह (34), श्रद्धा सुमन (26), नीलिमा सिंह (50), अविनाश सिंह (34), प्रशांत सिंह (4) गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से सभी को गोपीगंज सीएचसी में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने सोरांव प्रयागराज निवासी गाड़ी चालक बृजभान यादव (32) को मृत घोषित कर दिया।प्रशांत सिंह (4) की हालत गंभीर होने पर ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। हाईवे पर पशुओं के आ जाने से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। इन्हें रोकने के लिए उपाय नहीं किया जा रहा है।

'