Today Breaking News

गाजीपुर में शहर की सड़कों से गांव की गलियों तक रूटमार्च

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की अगुवाई में शुक्रवार को अर्द्धसैनिक बलों ने रूट मार्च किया। तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने दोपहर से शाम तक रूट मार्च किया। शहर की सड़कों और गांव की गलियों तक जवानों की कदमताल और बूटों की आवाज गूंजी। 

फोर्स का तेवर अराजकतत्वों को चेतावनी और मतदाताओं के प्रति सुरक्षात्मक दिखा। अलग-अलग थाना क्षेत्रों में जवानों की टुकड़ी ने सुरक्षा का एहसास कराया। सुरक्षा बलों के जवानों ने निडर होकर मतदान करने के लिए वोटरों को जागरूक किया। भरोसा दिलाया कि मतदान करते समय उन्हें किसी भी दबाव में आने की जरूरत नहीं है।

शुक्रवार को एसपी देहात आरडी चौरसिया को भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और पुलिस टीम ने संयुक्त रूट मार्च किया। सुहवल, जमानियां, सदर, जंगीपुर, समेत विभिन्न इलाकों में रूटमार्च में चुनाव के दौरान सुरक्षा के लिए जिले में तैनात सीआरपीएफ की कंपनी के 1000 जवानों ने भाग लिया। रूटमार्च के साथ जनता के बीच चुनाव में कड़ी सुरक्षा और पुख्ता इंतजाम का संदेश भी दिया। सुहवल थाना क्षेत्र की सभी क्रिटिकल व वर्नेबुल केन्द्रों का जायजा लिया।

थाना क्षेत्र के सभी हिस्ट्रीशीटरों, जिला बदर, गुंड एक्ट में निरुद्ध, जमानत पर बाहर आए विभिन्न मामलों में कारागारों में बन्द के घरों तक दस्तक दिया। प्रभारी निरीक्षक सलिल स्वरूप आदर्श ने आह्वान किया कि चुनाव में प्रलोभन, या किसी के द्वारा धमकाया जाता है, तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें, ताकि समय रहते ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके। पुलिस ने फ्लैग मार्च के दौरान चेताया कि अगर किसी के द्वारा आदर्श आचार संहिता का उलंघन किया या चुनाव में बाधा डालने की कोशिश की जाती है, तो इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

'